Home मध्य प्रदेश 100 जगहों पर मिलेगा 10 रूपये में खाना? शुूरू होगी सीएम शिवराज...

100 जगहों पर मिलेगा 10 रूपये में खाना? शुूरू होगी सीएम शिवराज की नई योजना….

35
0
SHARE

मध्यप्रदेश में सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को प्रदेश में दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना के दूसरे चरण में बनाई गयी नई रसोई का उद्घाटन करेंगे। इसके तहत पूरे प्रदेश में अब 100 और जगहों पर गरीबों को महज 10 रुपये में खाना मिलेगा। आपको बता दें कि, मुख्यमंत्री इस योजना का उद्घाटन दोपहर बाद 3 बजे भोपाल के मिंटो हॉल से वर्चुअल तरीके से करेंगे। राज्य में 26 फरवरी को शुरू किए जाने वाले ये रसोई केन्द्र 52 जिला मुख्यालयों और 6 धार्मिक नगर (ओंकारेश्वर, अमरकंटक, महेश्वर, मैहर, ओरछा और चित्रकूट) में खुलेंगे।

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना के दूसरे चरण में बनाई गई इस नई रसोई का उद्घाटन दोपहर बाद 3 बजे भोपाल के मिंटो हॉल से वर्चुअल तरीके से करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री, रसोई योजना पर नज़र बनाए रखने के लिए पोर्टल का भी लोकार्पण करेंगे। आम जनता को इस पोर्टल में रसोई केंद्रों से जुड़ी सारी जानकारी उपलब्ध होगी। साथ ही सभी रसोई केन्द्रों को गूगल मैप से भी जोड़ा गया है ताकि लोग आसानी से रसोई केन्द्रों को ढूंढ सके। इस वर्चुअल संवाद के दौर में सी.एम. शिवराज प्रदेश के धार, छतरपुर, इंदौर, उज्जैन व मुरैना जिले के रसोई केन्द्रों पर कुछ लोगों से बात भी करेंगे। साथ ही इस कार्यक्रम को नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह और नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री ओ.पी.एस. भदौरिया भी संबोधित करेंगे।

इस योजना के बारे जानकारी देते हुए नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि, इस योजना का मुख्य उद्देश्य ‘किसी जरूरतमंद की थाली-नहीं रहेगी खाली’ है। उन्होंने आगे कहा कि, इन रसोई केन्द्रों में 10 रुपये में सोमवार से शनिवार तक सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक खाना मिलेगा। आम जनता की सुविधा व राह चल रहे लोगों की सुविधानुसार ये रसोई शहर के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, जिला अस्पताल के पास खोली गयी हैं। ताकि लोग आसानी से अपनी भूख मिटा सकें। मंत्री भूपेन्द्र ने कहा कि, इस योजना के तहत जनता को थाली में रोटी, मौसमी सब्जी, दाल और चावल दिया जाएगा। बता दें कि रसोई केन्द्रों की स्थापना के लिए 13 करोड़ 36 लाख रुपये एकमुश्त सहायता और 15 करोड़ 84 लाख रुपये का बजट दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here