Home फैशन ग्लोइंग स्किन के लिए इन बेसिक टिप्स को करें फॉलो….

ग्लोइंग स्किन के लिए इन बेसिक टिप्स को करें फॉलो….

128
0
SHARE

ग्लोइंग स्किन के लिए आपकी कितनी ही कोशिशें कर लें या घरेलू नुस्खे आजमा लें लेकिन कुछ ऐसी बेसिक चीजें हैं जिन्हें फॉलो किए बिना आपकी स्किन डल ही नजर आएगी। आइए, जानते हैं स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए किन बातों को फॉलो करना चाहिए-

हाइड्रेटेड
अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखने और ग्लोइंग बनाने के लिए पानी अधिक पीने से आप अपनी त्वचा की कमियों को दूर कर सकते हैं। इससे विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं, इसलिए रोजाना 8 से 10 गिलास पानी का सेवन करना चाहिए।

सूरज के संपर्क से बचें 
त्योहारों पर खरीदारी भले ही खास होती है, लेकिन सूरज की सीधी किरणों से दूर रहें। सूरज की मजबूत यूवी किरणें आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं। धूप से बचने के लिए छतरी का इस्तेमाल करें, सनस्क्रीन लगाएं, धूप का चश्मा लगाएं और फुल स्लीव्स के कपड़े पहनें।

स्किन को मॉइस्चराइज रखें
अपने चेहरे को दिन में दो बार धोएं, चेहरा को नमी प्रदान करने और हाइड्रेटेड रखने के लिए अच्छे हर्बल प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करें।

सीटीएम जरूरी
दिन में एक बाद सफाई, टोनिंग, मॉइस्चराइजिंग यानि सीटीएम जरूरी है। सफाई के लिए कच्चे दूध का इस्तेमाल किया जा सकता है। टोनिंग स्किन के हिसाब से करें और त्वचा की मॉइस्चराइजिंग के लिए जैतून के तेल का इस्तेमाल करें।

गर्म पानी से न नहाएं
नहाने के लिए गर्म पानी की तुलना में गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें, क्योंकि गर्म पानी त्वचा को खुश्क कर देता है। इससे कभी-कभी स्किन पर छोटी-छोटी फुंसियां भी निकल आती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here