Home स्पोर्ट्स सुमित वर्ल्ड नंबर-22 क्रिश्चियन को हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचे…..

सुमित वर्ल्ड नंबर-22 क्रिश्चियन को हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचे…..

80
0
SHARE

भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल ने गुरुवार को अर्जेंटीना ओपन के क्वार्टरफाइनल में एंट्री कर ली। उन्होंने दूसरे राउंड में वर्ल्ड नंबर-22 क्रिश्चियन गरिंटो को हराया। सुमित ने पहली बार किसी टूर्नामेंट में वर्ल्ड रैंकिंग के किसी टॉप-50 खिलाड़ी को हराया है। उन्होंने गरिंटो को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात दी। क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला अल्बर्ट रामोस विनोलास से होगा।

रोजर फेडरर और डॉमिनिक थिएम से यूएस ओपन में भिड़ चुके हैं नागल
नागल ने यूएस ओपन में रोजर फेडरर और डॉमिनिक थिएम का सामना कर चुके हैं। वे 2019 में यूएस ओपन के पहले दौर में फेडरर से भिड़े थे। नागल ने पहला सेट फेडरर से 6-4 से जीत लिया था, लेकिन उसके बाद लगातार 3 सेटो में नागल को हार झेलनी पड़ी थी। वहीं, 2020 में यूएस ओपन में ही वह दूसरे राउंड में डॉमनिक थिएम से भिड़े थे।

टॉप थ्री काे काेई भी हरा सकता है
इससे पहले जब नागल से पूछा गया था कि बिग-3 ने सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीते हैं। क्या इनके अलावा भी किसी खिलाड़ी से उम्मीद की जा सकती है, तो उन्होंने कहा था, ‘टेनिस में कुछ भी हो सकता है। कोई भी टॉप थ्री को हरा सकता है, तो इसमें हैरानी की बात नहीं है। फेडरर के साथ मैच काफी टफ होता है। उनसे काफी कुछ सीखने को मिला है। मैंने उनसे सीखा की वह कैसे खेलते हैं। वह कैसे विपक्षी खिलाड़ी के अनुसार रणनीति बनाते हैं। वहीं, एक बार जो गलती करते हैं, वह उसे दोबारा नहीं करते हैं। थिएम के साथ खेलने से और ज्यादा सीखने को मिला।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here