Home स्पोर्ट्स 6 बार की वर्ल्डचैम्पियन मैरीकॉम समेत चार महिला बॉक्सर सेमीफाइनल में पहुंची….

6 बार की वर्ल्डचैम्पियन मैरीकॉम समेत चार महिला बॉक्सर सेमीफाइनल में पहुंची….

79
0
SHARE

स्पेन में खेले जा रहे बॉक्सम इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में 6 बार की वर्ल्ड चैम्पियन मैरीकॉम समेत चार बॉक्सरों ने मेडल पक्का कर लिया है। मैरी के अलावा जैसमिन, सिमरनजीत कौर और पूजा रानी सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

मैरी का ओलिंपिक कोटा हासिल करने के बाद पहला टूर्नामेंट
मैरी कॉम ने क्वार्टरफाइनल में इतालवी जियोर्डाना सोरेंटिनो को हराया। मैरीकॉम का ओलिंपिक कोटा हासिल करने के बाद यह पहला इंटरनेशनल टूर्नामेंट हैं। मैरीकॉम को इस टूर्नामेंट में डायरेक्ट क्वार्टरफाइनल में एंट्री मिली थी।

जैसमिन ने यूएसए की बॉक्सर एंड्रिया मदीना ​​​​​​को हराया
57 किलो वेट में हरियाणा की बॉक्सर जैसमिन ने यूएसए की बॉक्सर एंड्रिया मदीना को 5-0 से हराया। वहीं वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिमरनजीतक कौर ने स्पेन की यूजेनिया एल्बंस को 5-0 से हराया। जबकि एशियाई चैम्पियन पूजा रानी ने इटली की असुन्टा कैन्फोरा के खिलाफ जीत दर्ज की। लोविना बोर्गोहिन और मनीषा को क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

मनीष कौशिक और मोहम्मद हसमुद्दीन भी क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया
वर्ल्ड चैम्पियन ब्रॉन्ज मेडलिस्ट मनीष कौशिक और मोहम्मद हसमुद्दीन ने भी अपने- अपने मैच जीतकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। मनीष ने 63 किलो में स्पेन के अमारी राडुआने को 5-0 से मात देकर टॉप आठ में जगह बना ली है। अब उनका अगला मुकाबला कजाखस्तान के सुफीयुलिन जाकिर से होगा। जाकिर दो बार एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीत चुके हैं। वहीं मनीष कॉमनवेल्थ गेम्स के सिल्वर मेडलिस्ट हैं। वह इंजरी की वजह से एक साल बाद रिंग में वापसी कर रहे हैं। वह घुटने की चोट से परेशान थे।

वहीं हसमुद्दीन ने 57 किलो में जॉन मैनुअल टोरिस को 4-1 हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

17 देश के बॉक्सर ले रहे हैं भाग
इस टूर्नामेंट में टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके 9 बॉक्सर समेत भारत के 14 मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं। जिनमें आठ पुरुष और 6 महिलाएं शामिल है। इस टूर्नामेंट में रूस, यूएसए,कजाखस्तान, इटली और स्पेन सहित 17 देशों के बॉक्सर भाग ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here