Home स्पोर्ट्स T20 World Cup 2021 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए कब...

T20 World Cup 2021 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए कब होगा….

137
0
SHARE

आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा अगले सप्ताह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के बाद राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की बैठक में की जाएगी. टीम के ऐलान की अंतिम तिथि अभी तय नहीं की गई है, लेकिन यह शुक्रवार तक होने की उम्मीद है. एजेंसी एएनआई (ANI) से बात करते हुए सूत्रों ने कहा कि चौथा टेस्ट समाप्त होने के बाद टी 20 वर्ल्ड कप टीम का चयन किया जाएगा. सूत्र ने कहा, ‘हम अभी के लिए सोमवार या मंगलवार को देख रहे हैं, लेकिन अभी तारीख तय नहीं है. लेकिन यह शुक्रवार तक होगा क्योंकि 10 तारीख आईसीसी की कट-ऑफ तारीख है.’ अब तक, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने आगामी टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम का ऐलान किया है. 

खबरों की मानें तो चयनकप्ता टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों को चुन सकते हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि किन-किन खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलेगी. इशान किशन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती और वॉशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा अनुभवी अश्विन को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह मिलेगी या नहीं इसपर संशय के बादल हैं. 

इस बार के टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी जाने वाली टीम में धवन को मौका मिलेगा या नहीं, इसको लेकर भी असमंजस की स्थिति है. दरअसल भारत के पास केएल राहुल और पृथ्वी शॉ जैसे ओपनर खिलाड़ी हैं जो ओपनिंग कर सकते हैं. ऐसे में चयनकर्ता विकल्प ओपनर के तौर पर किसे मौका देते हैं इसको लेकर फैन्स के बीच दिलचस्पी बनी हुई है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here