Home मध्य प्रदेश नई स्टार्टअप पॉलिसी आज होगी लॉन्च, 3 स्टार्टअप से पीएम करेंगे बात….

नई स्टार्टअप पॉलिसी आज होगी लॉन्च, 3 स्टार्टअप से पीएम करेंगे बात….

49
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को प्रदेश की स्टार्टअप नीति-2022 की लॉन्चिंग वर्चुअली करेंगे। ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में शाम 5.30 बजे से आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उद्योग व एमएसएमई मंत्री के साथ 500 से ज्यादा स्टार्टअप के अलावा कॉलेज के छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। सीएम चुनिंदा स्टार्टअप की सफलता की कहानियों का संग्रह भी जारी करेंगे।

साथ ही स्टार्टअप के नए पोर्टल का लोकार्पण भी होगा। शाम 6 बजे एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, 6.10 बजे मुख्यमंत्री का उद्धबोधन होगा। साढ़े 6 बजे पीएम ऑनलाइन जुड़ेंगे। स्टार्टअप पर आधारित लघु फिल्म का प्रदर्शन होगा। सीएम द्वारा स्टार्टअप को वित्तीय सहायता बांटी भी जाएगी। 6.45 बजे पीएम चुनिंदा तीन स्टार्टअप से बात करेंगे। इसके बाद उनका संबोधन हाेगा।

  • 3 अलग-अलग सत्र होंगे
  • 116 कुल स्टॉल लगेंगे
  • 100 स्टॉल स्टार्टअप शुरू कर रहे या कर चुके युवाओं के लिए तैयार किए गए हैं।

यह आयोजन भी होंगे

11 बजे – स्पीड मेंटरिंग सत्र होगा। इसमें स्टार्टअप्स, शैक्षणिक संस्थानों व स्टार्टअप स्पेस के प्रमुख लीडर्स के साथ खुला संवाद होगा। 12 बजे – ‘कैसे करें शुरू स्टार्टअप’ पर बात होगी। स्टार्टअप में आने वाली चुनौतियों का सामना कैसे किया जाए, पर भी जानकारी दी जाएगी। 1 बजे – फंडिंग-सत्र होगा। स्टार्टअप और संभावित उद्यमी टियर-I और टियर-II शहरों में फंडिंग के विभिन्न तरीकों के बारे में जानेंगे। 3.50 बजे – युवा जानेंगे कि उनकी ब्रांड वैल्यू और एमपी स्टार्टअप ईको सिस्टम को कैसे बढ़ाया जाए। कार्यक्रम स्थल पर स्टार्टअप एक्सपो में नई प्रवृत्तियों और नवाचारों की प्रदर्शनी भी लगाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here