Home स्पोर्ट्स इंग्लैंड दौरे पर रोहित शर्मा कर पाएंगे ये करिश्मा? शाहिद अफरीदी को...

इंग्लैंड दौरे पर रोहित शर्मा कर पाएंगे ये करिश्मा? शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ने का होगा गोल्डन चांस….

262
0
SHARE

भारत को 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ इकलौता टेस्ट मैच खेलना है और इसके बाद 7 जुलाई से 17 जुलाई के बीच तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। इंग्लैंड दौरे पर इस बार टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पास पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को एक खास मामले में पीछे छोड़ने का गोल्डन चांस होगा। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के के मामले में अफरीदी फिलहाल रोहित से आगे हैं, लेकिन इस दौरे पर रोहित उनसे आगे निकल सकते हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में अफरीदी के खाते में 476 छक्के दर्ज हैं, वहीं रोहित शर्मा अभी तक 464 इंटरनेशनल सिक्स लगा चुके हैं। रोहित अब अफरीदी से महज 12 छक्के पीछे हैं। रोहित इस दौरे पर अगर 12 छक्के लगाते हैं, तो अफरीदी की बराबरी कर लेंगे और अगर 13 या इससे ज्यादा छक्के लगाते हैं, तो अफरीदी से आगे निकल जाएंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के का वर्ल्ड रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज है, जिन्होंने कुल 553 छक्के लगाए हैं।

रोहित फिलहाल तीसरे नंबर पर हैं, जबकि उनके बाद न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कलम का नाम आता है। मैक्कलम के खाते में कुल 398 इंटरनेशनल छक्के हैं। इस दौरे पर भारत को टेस्ट, वनडे और टी20 मिलाकर कुल सात मैच खेलने हैं, ऐसे में फैन्स को उम्मीद होगी कि रोहित लय में वापसी भी करें और इस खास लिस्ट में अफरीदी से आगे भी निकल जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here