Home फैशन काले पैरों को गोरा बनाने के लिए अपनाएं ये तरीके….

काले पैरों को गोरा बनाने के लिए अपनाएं ये तरीके….

268
0
SHARE

ज्यादा देर धूप के संपर्क में रहने के कारण त्वचा में टैनिंग की समस्या हो जाती है. धूप का बुरा असर केवल चेहरे पर ही नहीं बल्कि गर्दन, बाजू और पैरों पर भी होता है. पैरों के कालेपन को बहुत सी लड़कियां अनदेखा कर देती हैं. लड़कियां अपने चेहरे की रंगत को निखारने के लिए ब्लीच फेशियल और क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. पर पैरों की रंगत में निखार लाने के लिए घर में रखी कुछ चीजों का इस्तेमाल किया जा सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने पैरों की रंगत को निखार सकती हैं.

1- खीरे का इस्तेमाल डार्क सर्कल्स को हटाने के लिए ही नहीं बल्कि टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए भी किया जा सकता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए खीरे के रस में एक चम्मच चीनी मिलाकर अपने पैरों पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके पैरों का कालापन दूर हो जाएगा.

2- पैरों से टैनिंग की समस्या को हटाने के लिए छाछ का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच छाछ में एक चुटकी हल्दी मिलाएं. अब इसे अपने पैरों पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने पैरों को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके पैरों की रंगत में निखार आएगा.

3- दही के इस्तेमाल से भी पैरों के रंग को निखारा जा सकता है. इसके लिए दो चम्मच दही में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने पैरों पर लगाएं आधे घंटे बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here