Home Una Special केंद्रीय मंत्री अनुराग बोले- लोगों को मिली सौगात; रेल मंत्री का जताया...

केंद्रीय मंत्री अनुराग बोले- लोगों को मिली सौगात; रेल मंत्री का जताया आभार…

45
0
SHARE

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में 2 ट्रेनों के स्टॉपेज को रेल मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। अंबाला कैंट-दौलतपुर चौक पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का चुरड़ू-टकारला स्टेशन में स्टॉपेज बनाया गया है। जबकि, सहारनपुर-ऊना हिमाचल पैसेंजर एक्सप्रेस राय मैहतपुर में रुकेगी। दोनों ट्रेनों के स्टॉपेज से एरिया के लोगों को आवाजाही में सुविधा होगी।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में 2 ट्रेनों के स्टॉपेज बढ़ाने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव का आभार जताया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि इससे हिमाचल में रोजगार और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। कहा कि हिमाचल में रेल कनेक्टिविटी सुदृढ़ हो, इसके लिए उनका लगातार प्रयास रहा है।

कहा कि पिछले दिनों केंद्रीय रेल मंत्री से अंबाला कैंट-दौलतपुर चौक पैसेंजर स्पेशल ट्रेन को चुरड़ू टकारला स्टेशन पर और सहारनपुर-ऊना हिमाचल पैसेंजर एक्सप्रेस को राय मैहतपुर में स्टॉपेज की स्वीकृति देने का आग्रह किया था। जिस पर रेल मंत्री ने त्वरित निर्णय लेते हुए स्वीकृति दे दी है। उन्होंने इस बड़ी सौगात के लिए क्षेत्र की जनता को बधाई दी।

बता दें कि दोनों एरिया के लोगों ने ट्रेन के स्टॉपेज को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मांग उठाई थी। जिस पर उन्होंने रेल मंत्रालय से ट्रेन के स्टॉपेज का मामला उठाया था। जिसे सहमति देते हुए रेल मंत्री ने अगले 6 माह तक दोनों ट्रेनों को प्रायोगिक आधार पर संबंधित स्टेशनों पर रुकने की स्वीकृति दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here