Home Uncategorized एक शख्स की मौत बनी मिस्ट्री, अब सांप का पोस्टमॉर्टम कराएगी पुलिस….

एक शख्स की मौत बनी मिस्ट्री, अब सांप का पोस्टमॉर्टम कराएगी पुलिस….

29
0
SHARE

भोपाल में एक शख्स की मौत का खुलासा मरा हुआ सांप करेगा। इसके लिए बकायदा सांप का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पुलिस ने मरे हुए सांप को ऑटोप्सी के लिए भेजा है ताकि इस बात का पता लगाया जा सके की उसकी मौत कैसे हुई थी और क्या इसे जांच को गुमराह करने के लिए रखा गया था। दरअसल, पुलिस को सांप मृतक के शव के बगल से मिला था। 

अधिकारियों का कहना है कि यह पहली बार है जब उन्होंने किसी सांप का पोस्टमार्टम करने के लिए कहा है। मृतक की पहचान 43 साल के नवल सिंह उर्फ भरत सिंह के तौर पर हुई है जो पिपलानी में रहता था। वह कटारा हिल्स के एक निजी स्कूल में ड्राइवर का काम करता था। जांच अधिकारी एसआई रोहित नागर ने कहा कि वह 9 जुलाई की सुबह मिसरोद में अपने दोस्त की झोपड़ी में मृत पाया गया था।

मृतक और सांप के शव पर नहीं मिले चोट के निशान

पुलिस ने बताया कि उसके शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं थे लेकिन उसके बगल में एक जहरीला सांप मरा पड़ा था। पोस्टमार्टम के दौरान सांप के काटने का पता नहीं चला। हैरान करने वाली बात यह है कि सांप के शव पर भी चोट का कोई निशान नहीं था। अगले तीन दिनों तक, पुलिस इस बात का पता लगाने में असमर्थ रही कि आखिर दोनों की मौत कैसे हुई है।

मंगलवार को मिसरोद पुलिस को मृतक की ऑटोप्सी रिपोर्ट मिली, जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया था कि उसकी गला घोंटकर हत्या की गई थी। पुलिस ने एक गुत्थी को सुलझा लिया है लेकिन सांप की मौत अब भी उसके लिए पहेली बनी हुई है। पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और सांप के शव को पोस्टमार्टम के लिए पशु चिकित्सा महाविद्यालय भेजने का फैसला किया है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि सिंह को सांप ने काटा था या। इसकी जांच के लिए पुलिस विसरा रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

पुलिस को शक है कि मृत सांप का सहारा लेकर लेकर अपराध स्थल के साथ छेड़छाड़ की गई है ताकि ऐसा लगे कि उसकी मौत सर्पदंश से हुई। सिंह अक्सर मिसरोद के जाटखेड़ी इलाके में अपने दोस्त के घर पर रहता था क्योंकि यहां से वह सुबह जल्दी स्कूल पहुंच जाता था। 8 जुलाई को उसने तीन दोस्तों- संदीप वाघमारे, तुलाराम और संजय के साथ बाग सेवनिया में एक देशी शराब की दुकान पर शराब पी थी।

पुलिस ने बताया कि तीनों एक ही स्कूल में बस ड्राइवर हैं। संजय और तुलाराम घर चले गए जबकि नवल उनके साथ जाटखेड़ी स्थित संदीप के घर लौट आया। संदीप ने पुलिस को बताया कि वह अपने परिवार के साथ झोपड़ी में सोने गया था और उसने सिंह के लिए दूसरी झोपड़ी की व्यवस्था की थी। एसआई नागर ने कहा कि जब सिंह अगली सुबह नहीं उठा तो संदीप ने उसकी जांच की और उसे मृत पाया। उसने मिसरोद पुलिस को इसकी सूचना दी। नागर ने कहा कि नवल के दोस्तों ने उसकी हत्या से इनकार किया है। अतिरिक्त डीसीपी राजेश भदौरिया ने कहा कि पुलिस को मामले में मुख्य संदिग्ध के खिलाफ कुछ सुराग मिले हैं और इस मिस्ट्री को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here