Home क्लिक डिफरेंट महिला 20 सालों तक एक ही थाली में खाती रही….

महिला 20 सालों तक एक ही थाली में खाती रही….

160
0
SHARE

दुनिया में मां से बड़ा शायद किसी को नहीं बताया जाता है. अपनी संतान के लिए मां अपना जीवन भी कुर्बान कर देती है. इसी कड़ी में एक मां की कहानी सामने आई है जिसे सुनकर कोई भी भावुक हो सकता है. इस कहानी में दिख रहा है कि वह मां अपने बच्चे से कितना अगाध प्रेम करती है. यह कहानी तब सामने आई जब उस शख्स ने मां की मौत के बाद सबको बताया है.

सोशल मीडिया पर विक्रम नामक एक यूजर ने एक थाली की तस्वीर शेयर करते हुए इसकी पूरी कहानी कैप्शन लिखा कि ये अम्मा की थाली है. वो पिछले दो दशक से इसी थाली में खाना खा रही थी. ये बहुत छोटी थाली है, उन्होंने सिर्फ मुझे और मेरी भांजी को इसमें खाने की इजाजत थी. उनकी मौत के बाद ही मुझे मेरी बहन ने बताया कि ये प्लेट बचपन में मैंने ईनाम में जीती थी.

यह कैप्शन पढ़कर लोगों को समझ में आ गया कि उस शख्स की मां ऐसा क्यों करती थी. वह ऐसा सिर्फ इसीलिए करती थी कि उसके बच्चे ने बचपन में यह थाली इनाम में जीती थी. उस मां को अपने बच्चे और अपने बच्चों के काम पर इतना गर्व था. क्योंकि पिछले बीस सालों से यह थाली उपयोग में ला रही थी और उसी में खाना खा रही थी.

यह कहानी जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई, लोगों की आंखों में आंसू आ गए. लोगों ने लिखा कि मां का दिल इतना बड़ा होता है कि उसमें पूरा संसार समा सकता है. एक यूजर ने लिखा कि ऐसी मां को सलाम है. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि भगवान मां के रूप में हम सब के पास मौजूद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here