Home क्लिक डिफरेंट आधी रात घर में घुस आया 8 फीट लंबा अजगर….

आधी रात घर में घुस आया 8 फीट लंबा अजगर….

133
0
SHARE

 जब आप अपने घर में मजे से टीवी देख रहे हों और तभी आपके कदमों से कुछ दूरी पर एक 8 फीट लंबा अजगर निकल आए. यकीनन आप भी हक्के बक्के रह जाएंगे, लेकिन असल में कुछ ऐसा ही हुआ है ऑस्‍ट्रेल‍िया में एक पर‍िवार के साथ. आधी रात में जब परिवार मजे से समय व्यतीत कर रहा था, तभी उनकी आंखों के सामने आ गया 8 फीट लंबा अजगर (सांप), जिसे रेंगता देखकर उनकी डर के मारे चीखें निकल गईं. ये तो गनीमत रही की अजगर ने किसी पर हमला नहीं किया.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर इस रूह कंपा देने वाले पोस्ट को जेरेमी रेप्टाइल रिलोकेशन टाउन्सविले की ओर से शेयर किया गया है, जिसे देखकर लोगों की हालत खराब हो रही है. पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, ‘तो क्या आप इसे एक घरेलू घुसपैठिया कहते हैं या एक घरेलू घुसपैठिया रोकने वाला पहरेदार (जो की किसी को घर के अंदर नहीं आने देगा).’ पोस्ट में बताया गया है कि, ‘कैसे रात के करीब 11 बजे हम लोग कमरे से निकल रहे थे, तभी तकरीबन 2.5 मीटर लंबा एक अजगर हमारे सामने आ गया.’

न्‍यूजवीक से बात करते हुए जेरेमी ने बताया कि, ‘सांप शायद छत की ओर से आया था, क्‍योंकि रसोई की छत खुली हुई थी और फ‍िटिंग का काम होने वाला था. वहीं से इसे रास्‍ता मिला और घर में चढ़ गया. इस अजगर का वजन 13 से 17 पाउंड के बीच बताया जा रहा है. यूं तो अजगर बेहद शांत लग रहा था, लेकिन उसके सामने से निकलना बिल्कुल भी आसान नहीं था. बिना किसी उपकरण के बस हमनें उसके सामने एक कैच बॉक्‍स रख दिया. इसके बाद उसकी पूंछ हिलाते ही कुछ सेकंड्स के अंदर ही वो इसके उसमें कैद हो गया.’ 

न्यूजवीक के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर ज्यादातर कार्पेट पाइथम पाए जाते हैं, जो कि अजगरों की एक प्रजात‍ि है. इनकी बनावट की वजह से ही इनका नाम कार्पेट पाइथम रखा गया है. 

क्वींसलैंड पर्यावरण और विज्ञान विभाग के अनुसार, यह 13 फीट तक लंबे हो सकते हैं. हालांकि, अधिकांश 8 फीट से अधिक लंबे नहीं होते. यह प्रजात‍ि जहरीली नहीं होती, लेकिन अगर किसी को कस लें तो दबाकर जान ले लेती हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here