Home Bhopal Special 27 नए केस 8 मरीज हॉटस्पॉट जहांगीराबाद में मिले…

27 नए केस 8 मरीज हॉटस्पॉट जहांगीराबाद में मिले…

6
0
SHARE

भोपाल में शुक्रवार को कोरोना के 27 नए मरीज मिले हैं। इनमें 8 मरीज हॉटस्पॉट बने जहांगीराबाद के हैं। यहां अब मरीजों की संख्या 147 हो गई है। भोपाल में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 24 हो गई है। अब तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 679 हो गई है। इनमें से 399 ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

गुरुवार को कोरोना के 24 केस सामने आए थे। इसमें 12 जहांगीराबाद इलाके से थे, जिसमें से 4 चर्च रोड के एक ही परिवार के मरीज थे। हमीदिया अस्पताल की दो नर्सों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। मंगलवारा क्षेत्र में तीन नए मरीज मिले हैं। यहां भी मरीजों की संख्या 45 हो गई है। मंगलवारा क्षेत्र में एक नमकीन दुकानदार भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। बताया जा रहा है कि सोमवार तक वह दुकान में बैठा था, अब पता किया जा रहा है कि वह किससे-किससे मिला था।

कोो
इधर, शहर में गुरुवार को 19 और मरीज ठीक होकर घर लौटे। इनमें 9 महीने का मासूम शुभांकर और 70 वर्षीय फूलवती बाई शामिल है। शहर में 669 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। इनमें से 399 ठीक होकर घर लौट चुके हैं। इन मरीजों पर अर्ली ऑक्सीजन थैरेपी का इस्तेमाल किया गया है। इसमें मरीजों के गले और लंग्स में ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ाई जाती है।

पुलिस ने हाथ जोड़कर लोगों को घर लौटने के लिए कहा
भोपाल में पुलिस प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए शुक्रवार को सभी थाना क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया गया।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है, इसके लिए पुलिस कर्मियों ने अलग-अलग स्थानों पर अनाउंसमेंट किया और लोगों का हाथ जोड़कर सुझाव मांगा। पुलिस ने लोगों से अपील की कि वह अपने घरों में रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। साफ़-सफाई का विशेष ध्यान रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here