Home हिमाचल प्रदेश चुनावी खर्च का ब्यौरा न दे पाने पर उम्मीदवारों को नोटिस….

चुनावी खर्च का ब्यौरा न दे पाने पर उम्मीदवारों को नोटिस….

6
0
SHARE

विधानसभा चुनावों को निष्पक्ष संपन्न करवाने के लिए चुनाव आयोग के अधिकारी प्रत्याशियों के चुनावी खर्च पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं. इसी कड़ी में आज देहरा और जसवां परागपुर चुनाव क्षेत्र के प्रत्याशियों के चुनावी खर्चे की भारतीय राजस्व सेवा के व्यय अधिकारी अमनजीत सिंह ने समीक्षा की.

निरीक्षण के दौरान देहरा चुनाव क्षेत्र से आजाद प्रत्याशी सुदेश कुमार और जसवां परागपुर में बसपा के प्रत्याशी होशियार सिंह, आजाद उम्मीदवार अमित कुमार, गगनदीप पराशर, अनूप कुमार और मुजेश कुमार द्वारा चुनावी खर्च का ब्यौरा उपलब्ध न करवाने पर खड़ा संज्ञान लेते हुए उन्हें नोटिस जारी किए हैं.

साथ ही देहरा से कांग्रेस उम्मीदवार विप्लव ठाकुर और जसवां परागपुर से कांग्रेस उम्मीदवार सुरेंद्र मनकोटिया और आजाद उम्मीदवार हंसराज को निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरुप खर्चे का रिकॉर्ड ना रखने पर नोटिस जारी किए हैं. उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों के चुनावी खर्चे की अगली समीक्षा 7 नवंबर को की जाएगी.

कार्यक्रमों के माध्यम से कलाकारों ने बताया कि 18 वर्ष की उम्र पार कर चुके युवाओं को वोट डालने का अधिकार है. अतः वे अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित बनाएं. उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए हिमाचल में टोल फ्री नम्बर 1950 तथा हिमाचल से बाहर 0177-1950 पर संपर्क किया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here