Home Bhopal Special भोपाल में गैंगरेप के बाद सदमें में स्टूडेट्स ऐसे कर रहे हैं...

भोपाल में गैंगरेप के बाद सदमें में स्टूडेट्स ऐसे कर रहे हैं विरोध….

28
0
SHARE

भोपाल। राजधानी में हुए गैंगरेप को लेकर शहर में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। सोमवार को शहरभर की कोचिंग संस्थानों के विद्यार्थियों ने पहले रैली निकाली, फिर कैंडिल मार्च निकालकर गुस्सा जाहिर किया। विद्यार्थियों की मांग है कि हबीबगंज इलाके में पटरियों के अासपास लाइट्स लगें। एमपी नगर क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। पुलिस का एक हेल्पलाइन नंबर चाहिए, जिससे कभी भी फोन किया जा सके। इसके साथ ही आप पार्टी के मप्र प्रभारी गोपाल राय भी विक्टिम से मिलने पहुंचे। उन्होंने भी सरकार की आलोचना की।

सोमवार को शहरभर की कोचिंग संस्थानों ने मिलकर कैंडिल मार्च निकाला। उन्होंने जमकर नारेबाजी की और विरोध जताया। इसके पहले उन्होंने उन्होंने बोर्ड ऑफिस चौराहे से हबीबगंज स्टेशन तक विरोध रैली भी निकाली।पुलिस ने सोमवार को पुलिस ने गैंगरेप में शामिल चौथे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस पर एसपी रेल ने 10 हजार का ईनाम घोषित किया था। आरोपी राकेश को कोलार क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है।
जबकि राजधानी में हुए गैंगरेप के मामले में सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश के तकनीकी, एवं स्कूल शिक्षा मंत्री दीपक जोशी ने कहा है कि प्रदेश में कोचिंग संस्थान रात आठ बजे के बाद नहीं खुलेंगे।
मंत्री जोशी के अनुसार, इस संबंध में जल्द ही सरकार पॉलिसी ला रही है, इसके बाद इसे अनिवार्य कर दिया जाएगा। इस पॉलिसी में सभी कोचिंग संस्थानों को निर्देशित किया जाएगा कि वह रात को 8 बजे के बाद कोचिंग का संचालन न करें।अगर कोचिंग को इसके बाद भी खुला रखना जरूरी होगा तो संस्थान को स्टूडेंट्स के लिए कैब की व्यवस्था करनी होगी। जोशी ने बताया कि कोचिंग संस्थान को ऐसा एप या साफ्टवेयर डेवलप करना होगा, जिसके माध्यम से स्टूडेंट कोचिंग संचालक, पेरेंट्स और स्टूडेंस एक-दूसरे से जुड़े रहेंगे।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चार लोगों की दरिंदगी का शिकार हुई छात्रा ने आज अपनी चुप्पी तोड़ते हुए पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। पीड़िता ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि वह अपने पिता के साथ एक थाने से दूसरे थाने आरोपियों की शिकायत दर्ज कराने के लिए भटक रही थी लेकिन कोई भी हमारी बात को गंभीरता से नहीं ले रहा था। पीड़िता ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी सजा की मांग करते हुए कहा कि ऐसे लोगों को जिंदा नहीं छोडऩा चाहिए, उन्हें चौराहे पर उल्टा लटकाकर फांसी दे देनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here