Home स्पोर्ट्स धौनी के आलोचकों को कपिल का करारा जवाब, अगले विश्वकप में सचिन...

धौनी के आलोचकों को कपिल का करारा जवाब, अगले विश्वकप में सचिन साबित होंगे…

18
0
SHARE

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने महेन्द्र सिंह धौनी के आलोचकों को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा है कि अभी धौनी में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है और वो अगले विश्वकप में दमदार प्रदर्शन करेंगे।

एक प्रोग्राम के दौरान कपिल देव ने एमएस धौनी की तुलना सचिन तेंदुलकर से करते हुए कहा, सचिन 2011 वर्ल्ड कप के दौरान 38 साल के थे और तब चैंपियन बने थे। उस वक्त तो किसी ने कुछ नहीं कहा था। इसलिए सचिन की तरह धौनी भी आने वाले वर्ल्ड टी-20 में टीम इंडिया के लिए अहम भूमिका निभाएंगे।

कपिल ने कहा, ‘मुझे ये समझ नहीं आ रहा है कि एवरेज परफॉर्मेंस पर कुछ लोग इतना पीछे क्यों पड़े हैं? निश्चित रूप से उम्र कोई फैक्टर नहीं है। कपिल देव का मानना है कि अभी धौनी का कोई भी विकल्प नहीं है। साथ ही उन्होंने यह सवाल उठाया कि अगर उन्हें टीम से बाहर भी कर दिया जाए तो उनकी जगह किसे शामिल किया जाएगा।’

भारत और न्यूजीलैंड के बीच राजकोट में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में माही कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने 49 रनों की खेली थी, जो की भारत को जीत नहीं दिला सकी। इस मैच के बाद कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने धौनी पर टिप्पणी की थी। हालांकि, इस मामले में कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने उनका बचाव भी किया था।धौनी ने अब तक कुल 83 इंटरनेशनल टी-20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 72 पारियों में 1281 रन बनाए। माही को वर्ल्ड क्रिकेट का बेस्ट फिनिशर माना जाता है। हालांकि अब स्थितियां थोड़ा बदल रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here