Home राष्ट्रीय डेंगू के इलाज का बिल बनाया 18 लाख, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी...

डेंगू के इलाज का बिल बनाया 18 लाख, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने मांगी रिपोर्ट…

23
0
SHARE

गुड़गांव के फोर्टिस अस्पताल में एक बच्ची का डेंगू के इलाज का बिल 18 लाख रुपए आया। इस बिल के बाद भी बच्ची को बचाया नहीं जा सका। अस्पताल के बिल में डॉक्टरों द्वारा प्रयोग किए गए 2700 दस्ताने और 660 सिरिंज के दाम भी शामिल थे। ट्विटर पर पीड़ित ने बिल की कॉपी के साथ पूरी घटना शेयर की, जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने सभी जरूरी जानकारी और रिपोर्ट ईमेल करने के लिए कहा। वहीं, ट्वीट वायरल होते ही बड़ी संख्या में लोगों ने प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी।

स्वास्थ्य मंत्री ने मांगी रिपोर्ट 
गुरुग्राम की रहने वाली सात वर्ष की बच्ची आद्या को तेज बुखार आने पर उसके पिता जयंत ने 27 अगस्त को रॉकलैंड अस्पताल में भर्ती कराया था। स्वास्थ्य मंत्री ने भी मामले की गंभीरता समझते हुए पूरी रिपोर्ट मांगी है। साथ ही उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन भी दिया। दूसरी तरफ अस्पताल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी सारी जानकारी देने के लिए कहा गया है। पीड़ित का आरोप है कि अस्पताल ने बच्ची के इलाज में काफी लापरवाही बरती। बच्ची की मौत के बाद भी अस्पताल बिल का भुगतान किए बिना शव देने के लिए तैयार नहीं है। इतना ही नहीं अभिभावकों के कई बार कहने के बाद भी अस्पताल ने बच्ची का सिटी स्कैन और एमआरआई नहीं कराया।

क्या कहना है अस्पताल का 
इस पूरे मामले पर अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि 31 अगस्त को बच्ची को डेंगू होने का पता चला। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। 14 सितंबर को इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई। इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा की ओर से रिपोर्ट मांगी गई है। परिवार को बच्ची की नाजुक हालत के बारे में बताया गया था। अस्पताल का दावा है कि 14 सितंबर को डॉक्टर की सलाह के खिलाफ परिजन उसे अस्पताल से ले गए और उसी दिन बच्ची की मौत हो गई। अस्पताल की मानें तो इलाज के दौरान प्रोटोकॉल और दिशा-निर्देश का ध्यान रखा गया। साथ ही 20 पन्नों के बिल के बारे में परिवार को बताया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here