Home स्पोर्ट्स IND vs SL: श्रीलंका का चौथा विकेट गिरा, एंजेलो मैथ्‍यूज को रवींद्र...

IND vs SL: श्रीलंका का चौथा विकेट गिरा, एंजेलो मैथ्‍यूज को रवींद्र जडेजा ने आउट किया….

26
0
SHARE

टीम इंडिया ने नागपुर टेस्‍ट में श्रीलंकाई टीम को हर क्षेत्र में फीका साबित करते हुए जीत की ओर कदम बढ़ा दिए है. श्रीलंका की ओर से पहली पारी में बनाए गए 205 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी मैच के तीसरे दिन छह विकेट पर 610 रन के विशाल स्‍कोर पर घोषित की. भारत के चार बल्‍लेबाजों ने मैच में शतक जमाए, इसमें विराट कोहली का दोहरा शतक शामिल है. टीम इंडिया ने मेहमान टीम पर 405 रन की बढ़त हासिल की. तीसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय श्रीलंका की दूसरी पारी का स्‍कोर नौ ओवर के बाद एक विकेट खोकर 21 रन है. मैच के चौथे दिन आज देखने वाली बात यह होगी कि श्रीलंका टीम पारी की हार टालने में सफल हो पाती है या नहीं. चौथे दिन 25.2 ओवर के बाद श्रीलंका की दूसरी पारी का स्‍कोर चार विकेट पर 52 रन है. दिमुथ करुणारत्‍ने (18), लाहिरु तिरिमाने (23) और एंजेलो मैथ्‍यूज (10) चौथे दिन आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं. कप्‍तान दिनेश चंदीमल 16 रन और निरोशन डिकेवला बिना कोई रन बनाए क्रीज पर हैं.

चौथे दिन भारत की गेंदबाजी की शुरुआत आर. अश्विन ने की. यह ओवर मेडन रहा. दिन के दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर करुणारत्‍ने ने ईशांत शर्मा को चौका लगाकर टीम के लिए पहला स्‍कोरिंग शॉट लगाया.अश्‍विन के अगले ओवर में तिरिमाने ने चौका जमाया.टीम इंडिया को दिन के पहले विकेट के लिए ज्‍यादा इंतजार नहीं करना पड़ा. पारी के 16वें ओवर में रवींद्र जडेजा यह कामयाबी लेकर आए जब उन्‍होंने दिमुथ करुणारत्‍ने (18रन, 45 गेंद, तीन चौके) को विजय के हाथों कैच करा दिया. विजय ने फारवर्ड शॉर्टलेग पर यह कैच बेहतरीन तरीके से लपका. श्रीलंका का दूसरा विकेट 34 रन के स्‍कोर पर गिरा. पारी के 20वें ओवर में मैथ्‍यूज ने जडेजा को छक्‍का लगाते हुए अपना खाता खोला. भारतीय टीम के लिए तीसरी सफलता तेज गेंदबाज उमेश यादव ने हासिल की. उन्‍होंने अच्‍छी बैटिंग कर रहे लाहिरु तिरिमाने (23 रन, 62 गेंद, तीन चौके) को बैकवर्ड प्‍वाइंट पर रवींद्र जडेजा के हाथों कैच करा दिया. श्रीलंका का चौथा विकेट एंजेलो मैथ्‍यूज के रूप में गिरा, जिन्‍हें रवींद्र जडेजा ने अपना शिकार बनाया. मैथ्‍यूज (10रन, 32 गेंद, एक छक्‍का) का कैच रोहित शर्मा ने पकड़ा.

इससे पहले, तीसरे दिन श्रीलंका की दूसरी पारी की शुरुआत पहले ही ओवर में बिगड़ गई. ओवर की दूसरी ही गेंद पर ईशांत शर्मा ने सदीरा समरविक्रमा (0) को बोल्‍ड कर दिया. इसके बाद करुणारत्‍ने और तिरिमाने ने नाबाद रहते हुए दिन सुरक्षित निकाल दिया था.

विकेट पतन: 0-1 (समरविक्रमा, 0.2), 2-34 (करुणारत्‍ने, 15.2), ,48-3 (तिरिमाने, 20.4), ,68-4 (मैथ्‍यूज, 25.2)

इससे पहले भारतीय टीम ने तीसरे दिन अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 610 रन बनाकर घोषित की. मैच के दूसरे दिन मुरली विजय और चेतेश्‍वर पुजारा ने शतक जमाए थे. तीसरे दिन बारी विराट कोहली और रोहित शर्मा की थी. विजय ने 128, चेतेश्‍वर पुजारा ने 143, विराट कोहली ने 213 और रोहित शर्मा ने नाबाद 102  रनों की पारी खेली. श्रीलंकाई गेंदबाज, भारतीय बल्‍लेबाजों पर कोई असर छोड़ने में नाकाम रहे. मैच के प्रारंभिक दिन विजय और पुजारा ने इसके बाद खेल समाप्ति तक स्‍कोर एक विकेट पर 11 रन तक पहुंचा दिया था,
श्रीलंका की टीम ने पहली पारी में 205 रन बनाए थे. टीम की ओर से कप्‍तान दिनेश चंदीमल और ओपनर दिमुथ करुणारत्‍ने ने हाफसेंचुरी बनाई थी, लेकिन अन्‍य बल्‍लेबाज भारत के गेंदबाजों का विश्‍वास के साथ कामना करने में नाकामयाब रहे थे. भारत की ओर से ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक चार विकेट लिए थे.रवींद्र जडेजा और ईशांत शर्मा के खाते में तीन-तीन विकेट आए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here