Home हिमाचल प्रदेश देश की सबसे कम उम्र की प्रधान जबना को सम्मानित करेंगी मेनका...

देश की सबसे कम उम्र की प्रधान जबना को सम्मानित करेंगी मेनका गांधी…

5
0
SHARE
मंडी जिला के गोहर ब्लाक की थरजून पंचायत की युवा प्रधान जबना चौहान 27 नवंबर से नई दिल्ली में भारत सरकार के महिला एवम् बाल विकास मंत्रालय द्वारा ईडब्लयूआरएस पंचायती राज की क्षमता निर्माण कार्यक्रम पर परियोजना को लागू करने के संदर्भ में आयोजित होने वाली कार्यशाला में भाग लेंगी। इस चार दिवसीय कार्यशाला में देश भर की चुनिंदा पंचायती राज संस्थाओं की महिला प्रतिनिधि भाग लेंगी। इस कार्यशाला में हिमाचल प्रदेश से 7 महिला पंचायत प्रतिनिधि शामिल होंगी जिनमें पंचायत प्रधानों में जबना चौहान मंडी जिला से इकलौती पंचायत प्रधान होंगी। वहीं मंडी जिला के करसोग ब्लॉक से भी एक महिला जिला परिषद सदस्य भी इस कार्यशाला में भाग लेंगी।
जबना चौहान देश की सबसे युवा प्रधान हैं। जिसे स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए और अपनी पंचायत में शराबबंदी करने के लिए फिल्म स्टार अक्षय कुमार, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पूर्व में सम्मानित कर चुके हैं जबकि शराबबंदी के लिए महामहिम राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी जबना चौहान को शाबाशी दे चुके हैं।
वहीं अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जबना चौहान गुजरात के गांधीनगर में आयोजित महिला प्रधानों के सम्मेलन में भी भाग ले चुकी हैं जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया था। जिला प्रशासन ने प्रदेश की युवा प्रधान जबना चौहान को नई दिल्ली में भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा आयोजित किए जाने वाली इस कार्यशाला में भाग लेने के लिए दिल्ली भेजा है।

30 नवंबर को इस चार दिवसीय कार्यशाला के समापन अवसर पर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी प्रशस्ति पत्र देकर देश की अन्य महिला पंचायत प्रतिनिधियों के साथ-साथ जबना चौहान को भी सम्मानित करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here