Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल में मस्जिद पर फिर हमला, इलाके में माहौल तनावपूर्ण….

हिमाचल में मस्जिद पर फिर हमला, इलाके में माहौल तनावपूर्ण….

37
0
SHARE
इस घटना के बाद मुस्लिम समुदाय में आक्रोश बना हुआ है। हालांकि पुलिस जांच में जुटी हुई है, लेकिन घटना के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस का मानना है कि इतना तो तय है कि ये सब जानबूझकर किया गया है।बीती रात ही पीपली वाला मस्जिद में भी सीसीटीवी कैमरे को नुकसान पहुंचाया गया है। बता दें कि इससे पहले भी इस मस्जिद में आग लगाने की कोशिश हुई थी। इसके बाद ही मस्जिद परिसर में सीसीटीवी लगाने की पहल हुई थी।
इस घटना के बाद समुदाय के लोगों का कहना है कि शरारती तत्वों द्वारा आपसी भाईचारे में दरार पैदा करने के लिए इस तरह की हरकतें की जा रही हैं। लेकिन अब तक पुलिस शरारती तत्वों का पता नहीं लगा पाई है। लोगों ने जल्द से जल्द शरारती तत्वों को गिरफ्तार करने की मांग की है।
लोगों का यह भी कहना है कि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा कर लोगों को आपस में बांटने की नाकाम कोशिश की जा रही है। उधर एसपी रोहित मालपानी ने पुष्टि करते हुए कहा कि मौके पर पहुंच कर टीम जांच कर रही है। मस्जिद में आग से बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त नहीं हुआ है लेकिन वहां रखा हुआ सामान जलकर राख हो गया है। वहीं, प्रशासन ने आम लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

प्रशासन को 3 दिन का अल्टीमेटम
गुस्साएं लोगों ने नेशनल हाइवे-72 पर मिश्रवाला में चक्का जाम कर दिया है। स्थिति को तनावपूर्ण होता देख पूरा पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। पुलिस द्वारा आरोपियों को पकड़ने के लिए तीन दिन के आश्वासन के बाद ही लोगों ने हाईवे को खोला। ग्रामीणों ने दो टूक शब्दों में कहा कि यदि 3 दिन के भीतर आरोपियों को नहीं पकड़ा जाता, तो वह उग्र आंदोलन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here