Home राष्ट्रीय गुजरात चुनाव: कांग्रेस का बड़ा हमला- भाजपा और चुनाव आयोग में है...

गुजरात चुनाव: कांग्रेस का बड़ा हमला- भाजपा और चुनाव आयोग में है मिलीभगत…..

6
0
SHARE

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण और अंतिम चरण के लिए हो रही वोटिंग के बीच कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आचार संहित के उल्लंघन का आरोप लगया है। इसके साथ ही, कांग्रेस ने पीएम के इशारे पर काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आयोग पीएम के एक निजी सचिव की तरह काम कर रहा है।

गुरुवार को कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आयोग पर अपने हमले को और तेज़ करते हुए कहा- “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डूब रहे जहाज को चुनाव आयोग की तरफ से बचाने का प्रयास किया जा रहा है।” अहमदाबाद में कांग्रेस ने दूसरे चरण के लिए चल रहे मतदान के बीच पीएम मोदी पर रोड शो करने और चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाकार चुनाव आयोग से शिकायत भी की।

नई दिल्ली में सुरजेवाला ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा- “चुनाव आयोग भाजपा और कांग्रेस के लिए अलग स्टैंडर्ड अपना रही है। ऐसी क्या वजह है कि चुनाव आयोग भाजपा के मुख्य संगठन की तरह काम कर रहा है।”

सुरजेवाला ने आगे कहा कि यह बेहद शर्म की बात है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी संवैधानिक संस्थानों को कठपुतली बना दिया है जिसमें से एक चुनाव आयोग भी है। कांग्रेस ने मुख्य चुनाव आयुक्त अचल कुमार ज्योति पर भी सीधा निशाना साधा। 1975 बैच के आईएएस ऑफिसर एके ज्योति गुजरात में उस वक्त चीफ सेक्रेटरी थे जब वहां के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी थी। वह राज्य के इंडस्ट्री, रिवेन्यू और वाटर सप्लाई विभाग के भी सेक्रेटरी थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here