Home Bhopal Special हिमाचल की सर्द हवाओं की आगोश में MP, बरकरार रहेगी ठिठुरन….

हिमाचल की सर्द हवाओं की आगोश में MP, बरकरार रहेगी ठिठुरन….

12
0
SHARE
मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में मप्र का मौसम शुष्क रहने का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग के अनुसार ठंडी हवाओं का दौर अभी जारी रहने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक हवाओं का रुख बदलने के साथ तापमान में बदलाव का दौर जारी है। भोपाल का न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। अभी आने वाले समय में भी तापमान इसी तरह रहने वाला है।भोपाल और अन्य शहरों में कोहरा 
मौसम विभाग के मुताबिक कश्मीर घाटी और हिमाचल की वादियों से आ रही सर्द हवाओं से प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ठंडी हवाओं ने मध्यप्रदेश को पूरी तरह से अपने आगोश में ले रखा है। यही वजह है कि सुबह के समय भोपाल और अन्य शहरों में कोहरा देखने को मिल रहा है। हालांकि दिन में हल्की धूप भी निकल रही है।

मौसम वैज्ञानिक एसके नायक ने बताया कि अभी बादल छठ गए हैं, लेकिन ठंडी हवाओं का दौर अभी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि उत्तर की ओर से ठंडी हवाओं का मध्यप्रदेश में प्रवेश हो रहा है। अभी तीन-चार दिनों तक तापमान में बढ़ोतरी होने के आसार न के बराबर है। मिनिमम टेंपरेचर 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा और मैक्सिमम टेंपरेचर 25 के आसपास रहेगा।

पश्चिम से हुआ डिस्टरबेंस आगे बढ़ गया है। इस वजह से रात के तापमान में गिरावट हुई है। 23 दिसंबर से भोपाल समेत प्रदेशभर में ठंड और बढ़ने का अनुमान है। मौसम केंद्र के अनुसार सर्द हवाओं के कारण ठंड और बढ़ेगी। ग्वालियर प्रदेश में सबसे ठंड़ा रहा। यहां रात का तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here