Home हिमाचल प्रदेश जयराम ठाकुर की मां ब्रिकमु देवी टीवी पर ही बेटे का शपथ...

जयराम ठाकुर की मां ब्रिकमु देवी टीवी पर ही बेटे का शपथ ग्रहण समारोह देखेंगी….

36
0
SHARE
तबीयत नासाज होने के कारण ब्रिकमु देवी घर पर ही रहकर टीवी पर बेटे का शपथ ग्रहण समारोह देखेंगी। ठीक जिस समय जयराम ठाकुर भारी जनसैलाब के बीच शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर सीएम पद की शपथ ले रहे होंगे, शिमला से सैंकड़ों किलोमीटर दूर उनकी मां टीवी स्क्रीन पर एकटक नजरें लगाकर अपने बेटे की सफलता को निहार रही होगी।ये भारतीय लोकतंत्र की खूबी है कि एक साधारण से परिवार का बेटा अपनी लगन से प्रदेश के मुखिया के पद पर पहुंचा है। मां ब्रिकमु देवी व परिवार को केवल एक बात का मलाल रहेगा कि इस क्षण का गर्व महसूस करने के लिए परिवार के मुखिया यानी सीएम के पिता जेठूराम इस संसार में नहीं होंगे।

वहीं, मुख्यमंत्री के परिवार से उनकी छोटी बहन अनु ठाकुर अपनी बेटी कुंजन ठाकुर आई हैं। साथ ही जयराम ठाकुर के भाई वीर सिंह व उनका परिवार आया है। वहीं, नए सीएम के सबसे बड़े भाई अनंतराम पैतृक गांव तांदी में ही रहेंगे। चूंकि इलाके के कई लोग टीवी पर ही शपथ ग्रहण समारोह देखने के लिए तांदी गांव पहुंचेंगे, लिहाजा मेहमानों की आवभगत के लिए अनंतराम घर पर ही रहेंगे। शपथ ग्रहण समारोह का साक्षी बनने के लिए शिमला आई जयराम ठाकुर की छोटी बहन अनु ठाकुर बेहद उत्साहित हैं। उनका कहना है कि मां ब्रिकमु देवी भी इस क्षण को निहारने के लिए शिमला आना चाहती थीं, लेकिन उनकी तबीयत ठीक नहीं हैं। ऐसे में वो इतना लंबा सफर नहीं कर पाएंगी। यहां बता दें कि मंडी के जिस इलाके से सीएम संबंध रखते हैं, वहां से शिमला की यात्रा छह घंटे से अधिक की है। बुजुर्ग मां के लिए इतना लंबा सफर संभव नहीं है।

गौरव महसूस कर रही मां ब्रिकमु देवी का कहना है कि उनका बेटा ईमानदारी से सरकार चलाएगा। बहन अनु ठाकुर का कहना है कि उन्हें बड़े भाई पर गर्व है। एक साधारण परिवार से उठकर राजनीति के क्षितिज पर चमकने के लिए उनके भाई ने कठिन परिश्रम किया है। अनु के मुताबिक अपने भाई की इस मेहनत की बदौलत ही उन्हें ये गौरव के पल देखने को मिल रहे हैं। बहन अनु इस बात से भी उत्साहित हैं कि उनके भाई के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री सहित देश के कई राज्यों के सीएम व बड़े नेता आ रहे हैं। फिलहाल सभी की नजरें कल के शपथ ग्रहण समारोह पर टिकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here