Home स्पोर्ट्स एलिस्टेयर कुक के नाबाद दोहरे शतक ने इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे...

एलिस्टेयर कुक के नाबाद दोहरे शतक ने इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन 491/9 का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया…

11
0
SHARE

एलिस्टेयर कुक के नाबाद दोहरे शतक (244*) के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन 491/9 का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया है. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में बनाए गए 327 रनों के आधार पर 164 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. कुक पिच पर डटे हुए हैं, उनके साथ जेम्स एंडरसन नाबाद हैं.

151वां टेस्ट खेल रहे कुक ने टेस्ट में 5वां दोहरा शतक जमाया. इसके साथ ही 33 साल के कुक टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में छठे स्थान पर आ गए गए हैं. 11956 रन बनाने के साथ ही उन्होंने वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा (11953 रन) को पीछे छोड़ दिया है

अपने दूसरे दिन के स्कोर दो विकेट पर 192 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड ने 218 को स्कोर पर दिन का पहला विकेट कप्तान जो रूट (61) के रूप में गंवाया. पैट कमिंस की गेंद पर रूट नेथन लियोन के हाथों लपके गए. 133 गेंदों का सामना करते हुए रूट ने सात चौक लगाए.

रूट के आउट होने के बाद एक छोर पर इंग्लैंड की पारी को संभाले खड़े कुक को पवेलियन भेजने में ऑस्ट्रेलिया का हर गेंदबाज नाकाम रहा. हालांकि, इस बीच टीम के गेंदबाजों ने अन्य बल्लेबाजों को आउट कर इंग्लैंड को कमजोर करने की कोशिश की.

कप्तान रूट के आउट होने के बाद टीम के चार बल्लेबाज- डेविड मलान (14), जॉनी बेयरस्टो (22), मोईन अली (20), क्रिस वोक्स (26) और टॉम करन (4) ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक पाए.

कुक का साथ देने आए स्टुअर्ट ब्रॉड (56) ने 100 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को 473 को स्कोर तक पहुंचा दिया. इसी स्कोर पर वह कमिंस की गेंद पर उस्मान ख्वाजा के हाथों लपके गए.

कुक ने एंडरसन के साथ मिलकर दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई और विकेट गंवाए 18 रन जोड़े और टीम को 491 के स्कोर तक पहुंचाया. इस पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हाजलेवुड, लियोन और कमिंस ने तीन-तीन विकेट लिये हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here