Home Una Special स्कूलों में मनमर्जी से मनाए जा रहे वार्षिक समारोह….

स्कूलों में मनमर्जी से मनाए जा रहे वार्षिक समारोह….

12
0
SHARE
ऊना। सरकारी स्कूलों के मुखिया शिक्षा विभाग के निर्देशों की परवाह न करते हुए मनमर्जी से स्कूलों में वार्षिक समारोह आयोजित कर रहे हैं। गौर हो कि उच्च शिक्षा उपनिदेशक भूप सिंह ने सरकारी स्कूलों के मुखियों को 25 दिसंबर तक वार्षिक समारोह मनाने के निर्देश जारी किए थे। लेकिन जिला के कई स्कूल मुखिया विभाग के निर्देशों की परवाह न करते हुए वार्षिक समारोह आयोजित कर रहे हैं। जिला मुख्यालय के स्थित सरकारी स्कूल सहित कई स्कूलों ने अभी तक वार्षिक समारोह नहीं मनाए गए हैं। सरकारी स्कूलों में स्टाफ की कमी के चलते बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है, तो वहीं स्कूलों में आयोजित हो रहे कार्यक्रमों से भी बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने परीक्षाओं की तिथियां घोषित कर दी हैं। 6 से 29 मार्च 2018 तक बोर्ड की वार्षिक परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। स्कूल मुखिया शिक्षा विभाग के निर्देशों की परवाह न करते हुए स्कूलों में वार्षिक समारोह आयोजित करवाकर डीजे की धुनों से शैक्षणिक माहौल खराब कर रहे हैं। आलम यह है कुछ स्कूलों ने तो जनवरी माह में भी समारोह निर्धारित किए हैं। रमेश कुमार, अशोक, विकास, सुरेंद्र, विपन आदि ने शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों से मांग की है कि सरकारी स्कूलों में आयोजित हो रहे वार्षिक समारोह पर तुरंत रोक लगाई जाए।
उधर, उच्च शिक्षा उपनिदेशक भूप सिंह का कहना है कि जिला के समस्त स्कूल प्रमुखों को 25 दिसंबर तक वार्षिक समारोह मनाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मामला उनके ध्यान में आया है, मामले की जांच की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here