Home Una Special नए साल पर उमड़ी भीड़, बाजार-हाईवे जाम…

नए साल पर उमड़ी भीड़, बाजार-हाईवे जाम…

8
0
SHARE

जिला मुख्यालय के स्थानीय बाजारों में नववर्ष के मौके पर उमड़ी हजारों लोगों की भीड़ से पूरा बाजार जाम हो गया। रेडलाइट चौक के साथ लगती मार्केट के अलावा ऊना बस अड्डा, रोटरी चौक, हमीरपुर रोड और मुख्य बाजार में लोगों का हुजूम उमड़ने से व्यवस्थाएं हाफ गईं। खासकर मुख्य बाजार और एनएच में लोगों की चहलकदमी से तिल धरने की जगह नहीं थी। इसकी वजह से हाईवे पर बीच-बीच में जाम भी लगता रहा। मेन बाजार की सड़क में काफी देर तक वाहन फंसे रहे। नव वर्ष पर भारी तादाद में लोगों ने जमकर खरीदारी की। सुबह से बाजारों में चहल-पहल रही। दोपहर बाद जिला मुख्यालय के पूरे बाजार ग्राहकों से खचाखच भर गए। स्थिति यह थी कि तिल धरने तक की जगह नहीं थी। वहीं स्थानीय बाजारों एवं हाईवे किनारे दुकानदारों ने कपड़ों की लगाई सेल के चलते बस अड्डा सहित अन्य चौकों पर जाम की स्थिति रही। इससे हाईवे से गुजरने वाले हजारों वाहनों को परेशानी का सामना करना पड़ा। भीड़ के चलते ट्रैफिक पुलिस को ट्रैफिक कंट्रोल करने में भारी मशक्कत करनी पड़ी।
दुकानदारों ने लगाई सेल
ऊना के मेन बाजार, जीवन मार्केट, अरविंद्र मार्केट, खोखा मार्केट सहित पूरे बाजार में सोमवार को नववर्ष की खरीदारी के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। बाजार में सभी दुकानदारों ने सस्ते दाम पर कपड़ों, जूतों, मनियारी सहित अन्य सामान की सेल लगाई थी। नए वर्ष के पहले दिन खरीदारी का सबसे ज्यादा क्रेज महिलाओं में देखने को मिला। बाजार के साथ-साथ दुकानदारों ने नेशनल मार्ग के किनारे भी सेल लगाई हुई है।

दिवाली की तरह हुई सेल : दुकानदार
खरीदारी के दौरान उन महिलाओं को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा जिनके साथ छोटे-छोटे बच्चे थे। बाजार में भीड़ इतनी थी कि उपभोक्ताओं को खरीदा हुआ सामान बाजार से बाहर ले जाने के लिए काफी दिक्कतें झेलनी पड़ीं। शहर ऊना के दुकानदारों राम कुमार, दया राम, राहुल, कमल, अजय शर्मा, राकेश कुमार, विनोद, संजीव शर्मा, राहुल कुमार ने बताया कि दुकानदारों को सामान बेचने का सबसे सुनहरी मौका नववर्ष होता है। नववर्ष पर दुकानदारों के सामान की जितनी खरीदारी होती है, उतनी दिवाली पर भी नहीं होती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here