Home अन्तर्राष्ट्रीय नॉर्थ कोरिया के मिसाइल परीक्षण के जवाब में अमेरिका ने उड़ाए बमवर्षक...

नॉर्थ कोरिया के मिसाइल परीक्षण के जवाब में अमेरिका ने उड़ाए बमवर्षक विमान….

67
0
SHARE

अमेरिका के अधिकारियों ने रविवार को कहा कि नॉर्थ कोरिया की ओर से हाल ही में किए गए अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के जवाब में शक्ति प्रदर्शन के लिए अमेरिकी बमवर्षकों ने कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर उड़ान भरी है. साउथ कोरियाई और जापानी वायु सेनाओं के लड़ाकू विमानों के साथ यूएस बी-1बी बमवर्षकों ने 10 घंटे के द्विपक्षीय मिशन में हिस्सा लेते हुए अभ्यास किया.

नॉर्थ कोरिया ने पिछले शुक्रवार को दूसरे आईसीबीएम परीक्षण के बाद यह अभ्यास किया. इस परीक्षण के बाद नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने कहा कि यह कदम दिखाता है कि उनका देश अमेरिका में किसी भी लक्ष्य पर हमला करने की क्षमता रखता है.

पैसिफिक एयर फोर्सेज कमांडर जनरल टैरेंस ओ शॉनेसी ने एक बयान में कहा कि, नॉर्थ कोरिया अब भी क्षेत्रीय स्थिरता पर सबसे करीबी खतरा बना हुआ है. उन्होंने कहा, अगर जरूरत पड़ी तो हम त्वरित, घातक अैर भारी बल से अपनी पसंद के समय और स्थान पर जवाब देने के लिए तैयार हैं. अपनी प्रतिक्रिया में बीजिंग ने सभी पक्षों से संयम बरतने के लिए कहा है.

चीन से निराश ट्रंप

नॉर्थ कोरिया की ओर से एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण किए जाने के एक दिन बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह बीजिंग से बेहद निराश हैं क्योंकि वह नॉर्थ कोरिया के मसले पर कुछ नहीं कर रहा है. ट्रंप ने यह भी कहा कि वह अब नॉर्थ कोरिया को उसका यह लड़ाकू व्यवहार जारी नहीं रखने देंगे.

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि ‘मैं चीन से बेहद निराश हूं. पूर्व के हमारे मूर्ख नेताओं ने व्यापार में एक साल में उन्हें सैंकड़ों अरब डॉलर कमाने दिए. फिर भी चीन, नॉर्थ कोरिया के मसले पर हमारे साथ मिलकर बातों के अलावा कुछ नहीं करता.’ शुक्रवार को नॉर्थ कोरिया ने एक नई अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपित की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here