Home Bhopal Special पुलिसवालों को छुट्‌टी नहीं मिलती। काम के घंटे ज्यादा हैं इसलिए अब...

पुलिसवालों को छुट्‌टी नहीं मिलती। काम के घंटे ज्यादा हैं इसलिए अब बेहतर तालमेेल के लिए हर संडे होंगी ऐसी एक्टिविटी…..

11
0
SHARE

भोपाल, पुलिसवालों को छुट्‌टी नहीं मिलती। काम के घंटे ज्यादा हैं। जरूरत की तुलना में वे कम हैं। इसलिए काम का दबाव ज्यादा है। आम लोगों की अपेक्षाएं भी काफी हैं। छवि से छुटकारे का कोई नुस्खा नहीं है। श्रेय की गुंजाइश भी न के बराबर। नतीजा लगातार तनाव, जो नकारात्मकता में ले जाता है। एक अच्छी शुरुआत कोई बड़ा बदलाव भले ही न लाए, कुछ तो हल्का कर ही सकती है। नेहरू नगर पुलिस लाइन में रविवार सुबह यही नजर आया।

एक टीम में 20 खिलाड़ी, विजेता को 5 हजार इनाम
दोपहर करीब दो बजे तक रस्साकशी का मुकाबला जारी रहा। इसमें प्रभारी डीआईजी से लेकर सिपाही तक के स्टाफ ने हिस्सा लिया। जोन-1 के कप्तान एएसपी धर्मवीर सिंह, जोन-2 एसपी साउथ राहुल लोढा, जोन-3 राजेश सिंह भदौरिया, जोन-4 समीर यादव, जोन-5 महेंद्र जैन और जोन-6 की कमान प्रभारी डीआईजी ने संभाली थी। एक टीम में 20 खिलाड़ी थे।

विजेता टीम को 5 हजार, उपविजेता रही टीम को 3 हजार पुरस्कार राशि दी गई। राशि पुलिस के वेलफेयर फंड से दी गई। प्रभारी डीआईजी ने इनामी राशि बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्टाफ में ही बांट दी।

पुलिस स्टाफ में बेहतर तालमेेल के लिए, अब हर रविवार होंगी ऐसी गतिविधियां

पुलिसकर्मियों को तनावमुक्त करने के मकसद से रविवार सुबह नेहरू नगर पुलिस लाइन में जिला पुलिस की छह अलग-अलग टीमों ने रस्साकशी पर हाथ आजमाए।

बाजी प्रभारी डीआईजी संतोष कुमार सिंह की टीम ने मारी, जो पुलिस लाइन की टीम से खेले थे। फायनल मैच में पुलिस लाइन की टीम ने जोन-3 की टीम को हराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here