Home हिमाचल प्रदेश एसजेवीएनएल ने मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर को राहत कोष के लिए...

एसजेवीएनएल ने मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर को राहत कोष के लिए दिया एक करोड़ रुपये का चेक….

25
0
SHARE
मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर को आज यहां सतलुज जल विद्युत निगम लिमिटेड के अध्यक्ष एवं मुख्य प्रबन्धन निदेशक श्री नन्द लाल शर्मा ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए एक करोड़ रुपये का चेक भेंट किया।
मुख्यमंत्री ने एसजेवीएनएल का धन्यवाद करते हुए कहा कि सरकार निगम के इस महत्वपूर्ण योगदान के लिए आभारी है। उन्हांंने कहा कि यह राशि गरीब व जरूरतमंद लोगों के चिकित्सा व्यय में सहयोग करने के लिए लाभकारी साबित होगी। उन्होंने कहा कि लोगों, बोर्डों व निगमों को स्वैच्छा से मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए योगदान करने को आगे आना चाहिए।
श्री नन्दलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री को बताया कि समझौता ज्ञापन के 8700 मिलीयन यूनिट की ऊर्जा उत्पादित करने के लक्ष्य के जवाब में निगम ने 2016-17 वित्तीय वर्ष में 9045 मिलीयन यूनिट की ऊर्जा उत्पादित की है। निगम ने चालू वित्तीय वर्ष में अब तक 8660 मिलीयन यूनिट की ऊर्जा का उत्पादन किया है। उन्होंने बताया कि निगम की वित्तीय स्थिति भी बेहतर है, जिसमें वित्तीय वर्ष 2016-17 के दौरान गतिविधियों से 2468.66 करोड़ रुपये का राजस्व तथा कर चुकाने के उपरान्त कुल 1544.14 करोड़ रुपये का लाभ अर्जित किया गया। उत्तम वित्तीय प्रदर्शन करते हुए निगम ने राज्य सरकार, जो कि निगम के 25.51 प्रतिशत की शेयरधारक है को वित्त वर्ष 2016-17 के दौरान 290.13 करोड़ रुपये का लाभांश प्रदान किया।
मुख्य सचिव श्री विनित चौधरी, अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं मुख्यमंत्री की प्रधान सचिव श्रीमती मनिषा नन्दा, प्रधान सचिव (ऊर्जा) श्री आर.डी धीमान, निगम के वित्तीय निदेशक श्री एस.एस बिन्द्रा तथा विद्युत निदेशक श्री आर.के. बन्सल भी अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here