Home प्रादेशिक मुख्यमंत्री ने सोलन में किए लगभग 41 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने सोलन में किए लगभग 41 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण

46
0
SHARE
25.24 करोड़ के मिनी सचिवालय भवन का लोकार्पण
जिला बार एसोसियेशन के नए परिसर के निर्माण के निर्देश मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने आज सोलन के अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान लोगों को लगभग 41 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं समर्पित की, जिनमें 25.24 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित बहुमंजिला मिनी सचिवालय भवन का लोकार्पण भी शामिल है। इस भवन की आधारशिला श्री वीरभद्र सिंह ने 23 फरवरी, 2014 को रखी थी।
मुख्यमंत्री ने 69.10 लाख रुपये की निर्मित पशु पॉली-क्लीनक के लोकार्पण के अलावा 2.80 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पशुपालन विभाग के नाईट्रोजन गैस प्लांट का भी लोकार्पण किया, जिसमें उपकरणों का व्यय भी शामिल है।
मुख्यमंत्री ने 3.70 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पंचायती राज विभाग के प्रशिक्षण केन्द्र तथा 1.52 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित जिला न्यायवादी भवन का भी लोकार्पण किया।
बार एसोसियेशन के सदस्यों से परिचर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने सदस्यों की मांग पर उपायुक्त सोलन से न्यायालय परिसर से सटी जमीन का अधिग्रहण करने तथा इस सम्बन्ध में शीघ्रातिशीघ्र आवश्यक औपचारिकताएं पूर्ण करने के निर्देश दिए ताकि जिला बार एसोसियेशन के अतिरिक्त खण्ड के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो सके।
मुख्यमंत्री ने सोलन में 37 बीघा भूमि पर बनने वाले अत्याधुनिक फल एवं सब्जी मण्डी के नए परिसर की आधारशिला रखी। क्षेत्र के किसानों तथा फल उत्पादकों को सुविधा उपलब्ध करवाने तथा नित्य प्रति के बाजार भाव जानने के लिए इस मण्डी को राष्ट्रीय कृषि बाजार के साथ ऑनलाइन किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने 1.57 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजकीय डिग्री महाविद्यालय सोलन के वाणिज्य खण्ड के अतिरिक्त भवन की भी आधारशिला रखी।
उन्होंने 76.33 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाली पंचायती राज विभाग की पार्किंग, 3.20 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले सैनिक विश्राम गृह तथा ‘विकास में जन सहयोग’ के अन्तर्गत 1.15 करोड़ रुपये की अनुमानित राशि से निर्मित होने वाले डॉ. वाई.एस. परमार कला एवं संस्कृति (सिरमौर) सामुदायिक भवन की भी आधारशिलाएं रखी।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा. (कर्नल) धनी राम शांडिल, विधायक श्री राम कुमार चौधरी, हि. प्र. भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष श्री हरदीप सिंह बावा, हि.प्र. कृषि एवं विपणन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुभाष मंगलेट, जिला परिषद के अध्यक्ष श्री धर्मपाल चौहान, एपीएमसी के अध्यक्ष श्री रमेश ठाकुर, जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष श्री राहुल ठाकुर, हि.प्र. कांग्रेस समिति के महासचिव श्री संजय अवस्थी तथा श्री विनोद सुल्तानपुरी, विपणन बोर्ड के प्रबन्ध निदेशक एवं बागवानी निदेशक डॉ. एच.एस. बावेजा, हि.प्र. पर्यटन विकास निगम निदेशक मण्डल के निदेशक श्री सुरिन्द्र सेठी, बघाट शहरी बैंक के अध्यक्ष श्री अरूण शर्मा, जोगिन्द्रा सहकारी बैंक के अध्यक्ष श्री मोहन मेहता, पशुपालन कल्याण बोर्ड के सदस्य श्री राजेन्द्र ठाकुर भी इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here