Home स्पोर्ट्स रहाणे की वापसी के संकेत, इस बल्लेबाज की छुट्टी लगभग तय….

रहाणे की वापसी के संकेत, इस बल्लेबाज की छुट्टी लगभग तय….

6
0
SHARE

टीम इंडिया की टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। कप्तान विराट कोहली को इसको लेकर काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी। हालांकि अब तीसरे टेस्ट से पहले ऐसे संकेत दिए गए हैं कि रहाणे की प्लेइंग इलेवन में वापसी लगभग तय है।

दोनों टेस्ट में रहाणे की जगह रोहित की तरजीह दी गई। रोहित दोनों टेस्ट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। विदेशी पिचों पर रहाणे का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है, ऐसे में उन्हें नहीं चुना जाना काफी चौंकाने वाला फैसला रहा। हालांकि कप्तान विराट कोहली ने इसको लेकर कहा था कि प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए मौजूदा फॉर्म को देखा जाता है।

हाल के वर्षों में विदेशों में सबसे सफल भारतीय बल्लेबाजों में से एक रहाणे को केपटाउन और सेंचुरियन में टेस्ट में नहीं चुना गया था और भारतीय टीम मैनेजमेंट ने सीमित ओवरों के विशेषज्ञ रोहित शर्मा को ‘उनकी मौजूदा फॉर्म के चलते प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था।

आखिरी टेस्ट 24 जनवरी से वांडरर्स में खेला जाना है, इस मैच के लिए टीम इंडिया ने 21 जनवरी से प्रैक्टिस शुरू कर दी। वांडरर्स पर हुए प्रैक्टिस सेशन को अगर संकेत माना जाए तो रहाणे को बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में चुने जाने की संभावना है। रहाणे ने कोहली और हार्दिक पांड्या के साथ बल्लेबाजी की जिससे मध्यक्रम में उनके शामिल होने का संकेत लगता है।बल्लेबाजी और फील्डिंग सेशन के खत्म होने के बाद कोहली और रहाणे ने काफी लंबा समय नेट में बिताया। वे चार घंटे के ट्रेनिंग सेशन से बाहर आने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे।

रोहित उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और पिछले मैचों में भारतीय बल्लेबाजों की दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ कमजोरी से चारों ओर आलोचना शुरू हो गई, जिसके बाद सेंचुरियन में प्रेस कॉफ्रेंस में कप्तान ने काफी तीखे जवाब दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here