Home हिमाचल प्रदेश CM श्री जय राम ठाकुर ने की कांगल मे सामुदायिक स्वास्थ्य...

CM श्री जय राम ठाकुर ने की कांगल मे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए की तीन लाख रुपये की घोषणा..

7
0
SHARE

मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर का 25 जनवरी, 2018 पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह की अध्यक्षता करने को आनी के लिए जाते समय शिमला ग्रामीण तथा ठियोग विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। नारकण्डा में बर्फ के कारण मुख्यमंत्री वाया बसन्तपुर, िंकंगल तथा लुहरी से होते हुए सड़क मार्ग से रवाना हुए।

ठियोग विधानसभा क्षेत्र की मोगड़ा पंचायत के सवेरा खड्ड में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने कभी सोचा भी नही था कि उन्हें मुख्यमंत्री जैसी बड़ी जिम्मेवारी सौंपी जाएगी। उन्होंने कहा कि भविष्य में लोगों को हिमाचल प्रदेश विकास के मार्ग पर प्रगति करते हुए दिखेगा। उन्होंने कहा कि मंत्रिमण्डल की प्रथम बैठक में हमें पूर्व सरकार के निर्णयों की समीक्षा करनी पड़ी, क्योंकि पूर्व सरकार ने राज्य के खजाने को खाली कर दिया और दो दर्जन से अधिक अनुपयुक्त सेवानिवृत, किराये पर व थके-हारे लोगों की एक बडी टीम को अनावश्यक राजनीतिक पदों पर बिठाकर खुले हाथों से खर्च किया।

श्री जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रत्येक दिन 30 से 40 लोकार्पण व शिलान्यास ऑनलाईन किए गए तथा बाद में इन स्थानों पर पट्टिकाएं लगाई गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह नया प्रचलन कांग्रेस द्वारा प्रदेश में प्रचलित हुआ, लेकिन वह लोगों को विश्वास दिलाते हैं कि भाजपा शासन में मंत्री स्वयं लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। उन्होंने कहा कि वह ग्रामीण तथा दूरदराज के क्षेत्रों के विकास को प्राथमिकता देंगे। उन्होंने कहा कि कई राजकीय संस्थानों में पर्याप्त स्टाफ की कमी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एक विश्व स्तरीय नेता है, जिन्हें विश्व भर में सम्मान मिला है तथा हमें उन्हें और सुदृढ़ करना होगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में परिवर्तन व ठण्ड के बावजूद वह भारी संख्या में आने के लिए लोगों के आभारी हैं।श्री ठाकुर ने जिला शिमला के बसन्तपुर, जलोग, किंगल तथा जिला कुल्लू के लुहरी में लोगों की समस्याओं को भी सुना।

उन्होंने कहा कि कांगल में स्वास्थ्य संस्थानों में रिक्त पदों को भरने के लिए प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने आगामी शैक्षणिक सत्र से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कांगल में विज्ञान की कक्षाएं आरम्भ करने की घोषणा की। उन्होंने जिला प्रशासन को लोगों की मांग के अनुसार एम्बुलेंस सड़क को पूरा करने के निर्देश दिए तथा कहा कि यदि सड़क के लिए अतिरिक्त धन राशि की आवश्यकता होगी तो वह भी प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कांगल में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के निर्माण के लिए 3 लाख रुपये की राशि की घोषणा की। उन्होंने घोषणा की कि हिमाचल पथ परिवहन निगम की शिमला से कांगल बस कल से मोगड़ा तक जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here