Home Bhopal Special सभी आवासहीनों को जमीन का मालिक बनाया जाएगा : मुख्यमंत्री श्री चौहान…

सभी आवासहीनों को जमीन का मालिक बनाया जाएगा : मुख्यमंत्री श्री चौहान…

5
0
SHARE
चर्चा के दौरान सीएम शिवराज ने गेहूं खरीदी, परिवहन, भंडारण और भुगतान संबंधी व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि गेहूँ उपार्जन का कार्य गुणवत्ता, पारदर्शिता और परिपूर्णता के साथ हो। उपार्जन में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी अथवा व्यवधान उत्पन्न नहीं होने पाये। उपार्जन से संबद्ध सभी एजेंसियां समन्वय और सामंजस्य के साथ समय-सीमा में अग्रिम तैयारियां कर लें। उपार्जन अवधि में वाणिज्यिक एवं सहकारी बैंकों में पर्याप्त नगदी की उपलब्धता रहे।
चर्चा के दौरान बैंक अधिकारियों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि ग्रामीण अंचल में भंडारण का अग्रिम आकलन कर स्थानीय बैंक शाखाओं में आवश्यकतानुसार नगदी की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये। उन्होंने बैंक अधिकारियों से इस संबंध में अग्रिम व्यवस्थाएं करने को कहा। साथ ही खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग को उपार्जन के लिये भुगतान की अनुमानित राशि की आवश्यकता और उपलब्धता की जानकारी बैंकों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने अनुमानित आवक के अनुसार बारदानों का अग्रिम भंडारण करने के लिये कहा। उन्होंने निर्देश दिये कि खरीदी केन्द्र से भंडार गृह तक उपार्जित गेहूं परिवहन की व्यवस्था तय समय-सीमा में करने की प्रक्रिया अपनायें। परिवहन कार्य की व्यवस्थाएं पारदर्शी हों और उसकी मॉनीटरिंग की जाये। बैठक में बताया गया कि वर्तमान में 50 लाख बारदाने उपलब्ध हैं। बैठक में मुख्य सचिव बीपी सिंह के अलावा अपर मुख्य सचिव वित्त एपी श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव वित्त मनोज गोविल, प्रमुख सचिव खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति नीलम शमी राव, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अशोक वर्णवाल एवं बैंक अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here