Home राष्ट्रीय बजट सत्र: नोएडा एनकाउंटर पर राज्यसभा में सपा का हंगामा, सदन की...

बजट सत्र: नोएडा एनकाउंटर पर राज्यसभा में सपा का हंगामा, सदन की कार्रवाई 2 बजे तक स्थगित….

5
0
SHARE

नई दिल्ली. राज्यसभा में सोमवार को नोएडा एनकाउंटर मामले पर हंगामा हुआ। इस वजह से सदन की कार्रवाई 2 बजे तक स्थगित कर दी गई। समाजवादी पार्टी ने एनकाउंटर मुद्दे पर राज्यसभा में स्थगन नोटिस दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमित शाह राज्यसभा में अपना पहला भाषण दे सकते हैं।

पिछले सेशन में शाह जीएसटी पर बोलना चाहते थे लेकिन तीन तलाक बिल पर अपोजिशन के हंगामे और गतिरोध के चलते उन्‍हें मौका नहीं मिल सका।  इसके बाद केद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने कहा था कि जीएसटी पर शाह पहली बार सदन में बोलने वाले थे, लेकिन विपक्ष में हंगामे के चलते नहीं बोल पाए। वे 6 साल के लिए राज्यसभा में हैं। उन्हें बोले के काफी मौके मिलेंगे। कैराना के बीजेपी सांसद हुकुम सिंह को श्रद्धांजलि देने के बाद लोकसभा की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई।

नोएडा के सेक्टर 122 में शनिवार रात चेकिंग के दौरान कहासुनी के बाद ट्रेनी सब इंस्पेक्टर ने जिम ट्रेनर को गोली मार दी। उसे नोएडा के फोर्टिस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां पीड़ित जीतेंद्र यादव की हालत गंभीर बनी हुई है। विक्टिम की फैमिली ने जातिगत रंजिश बताते हुए पुलिस पर फेक एनकाउंटर का आरोप लगाया है। रविवार को इस मामले पर सफाई देते हुए एसएसपी लव कुमार ने बताया कि यह एनकाउंटर नहीं है। हॉस्पिटल में सुरक्षा भी बढ़ाई गई है। लव कुमार ने ये भी कहा कि यह रंजिश का मामला लग रहा है। जांच में पता चला है कि सेक्टर 122 में जिस शख्स को गोली मारी गई, आरोपी ट्रेनी सब इंस्पेक्टर विजय दर्शन विक्टिम के बड़े भाई को जानता है। एसआई को जेल भेज दिया है, उसके साथ मौजूद 3 अन्य पुलिसकर्मियों को जांच पूरी होने तक सस्पेंड किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here