Home स्पोर्ट्स INDvSA : भारत के 100 रन पूरे, क्रीज पर जमे कोहली और...

INDvSA : भारत के 100 रन पूरे, क्रीज पर जमे कोहली और धवन…

7
0
SHARE

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच छह मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे आज केपटाउन में खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारत की तरफ से रोहित शर्मा और शिखर धवन पहले बल्लेबाजी के लिए आए, लेकिन रोहित जल्दी ही अपना विकेट गवां बैठे। इस वक्त क्रीज पर विराट कोहली और धवन मौजूद हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कभी लगातार तीन वनडे मैच नहीं जीते हैं, लेकिन इस बार विराट एंड कंपनी के पास इतिहास बदलने का सुनहरा मौका होगा। विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने सीरीज के पहले दो मैच आसानी से जीत लिए थे। वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए खिलाड़ियों की चोट लगातार चिंता का सबब बनी हुई है।

टेस्ट सीरीज के बाद एबी डिविलियर्स पहले तीन वनडे के लिए चोट के चलते टीम से बाहर हुए। सीरीज के पहले वनडे में कप्तान फैफ डु प्लेसी उंगली में चोट लगा बैठे और बाकी बची सीरीज से आउट हो गए। दूसरे वनडे में विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक की कलाई में चोट लगी, जिसके चलते वो भी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। डुप्लेसी और डिकॉक तो वनडे के अलावा तीन मैचों की टी20 सीरीज से भी बाहर हो चुके हैं।

भारत की बात करें तो कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की नाक में दम कर रखा है। इन दोनों की रिस्ट गेंदबाजी फिलहाल दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बनी हुई है।

उम्मीद की जा रही है कि टीम इंडिया के विनिंग कॉम्बिनेशनल में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। टीम मैनेजमेंट और कप्तान पहले दो मैचों वाली टीम के साथ ही उतर सकते हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीकी टीम में चोटों के चलते बदलाव निश्चित है। क्विंटन डिकॉक की गैरमौजूदगी हेनरिक क्लासेन डेब्यू करेंगे।

प्लेइंग इलेवन
भारतः रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

दक्षिण अफ्रीकाः हाशिम अमला, एडेन मार्करम, जेपी डुमिनी, खाया जोंडो, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, क्रिस मोरिस, कगीसो रबाडा, एंडिल फेहलुकवेओ,लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here