Home Bhopal Special हमीदिया अस्पताल में 6 माह से जांच आयोग ने मांगा जवाब…

हमीदिया अस्पताल में 6 माह से जांच आयोग ने मांगा जवाब…

3
0
SHARE
h h get ==meena
राज्य मानवाधिकार आयोग की आधिकारिक जानकारी के अनुसार, ‘हमीदिया अस्पताल में सर्जरी, पीडियाट्रिक सर्जरी, मेडिसिन, पीडियाट्रिक मेडिसिन और कार्डियक थोरेसिक सर्जरी विभाग में ऑटोमेटिक ब्लड गैस एनालाइजर (एबीजी) मशीनें लगी होने के बावजूद छह माह से जांच किट नहीं होने के कारण मरीजों को हो रही परेशानी के संबंध में संज्ञान लिया गया है।
 आयोग ने अधीक्षक से जानना चाहा है कि एबीजी एनालाइजर मशीन के लिए आवश्यक किट कब से उपलब्ध नहीं है और इसके लिए अब तक क्या कार्रवाई की गई है। इसी तरह आयोग ने राजधानी के कोलार के सर्वधर्म स्थित दामखेड़ा ‘ए’ सेक्टर में संचालित हो रही दो आंगनबाड़ियों में मूलभूत सुविधाओं के अभाव की स्थिति पर भोपाल के जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों एवं महिलाओं को हो रही असुविधा को समाप्त करने के प्रयासों का भी ब्यौरा मांगा है।

आयोग ने जबलपुर में हुए सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता और आरोपियों का वीडियो पुलिस द्वारा वायरल किए जाने के मामले में जबलपुर के पुलिस महानिरीक्षक से भी रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध मामला दर्ज करने के बारे में भी पूछा।

टीकमगढ़ जिले के मोहनगढ़ स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में स्वर्गीय सुनील नायक स्मृति वॉलीवाल एवं विधायक कप टूर्नामेंट का आयोजन किया गया, जबकि इस अवधि में स्कूल में माध्यमिक शिक्षा मंडल की वार्षिक परीक्षाएं आयोजित की जा रही थीं और छात्रों को स्कूल की छत पर बैठकर परीक्षा देना पड़ा। आयोग ने इस मामले में भी संज्ञान लेकर टीकमगढ़ के कलेक्टर से रिपोर्ट मांगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here