Home ऑटोमोबाइल भारत में लांच हुई ये इलेक्ट्रिकल बाइक..

भारत में लांच हुई ये इलेक्ट्रिकल बाइक..

18
0
SHARE

ऑटो एक्सपो में इस बार इलेक्ट्रिक कारो के साथ कई कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को भी उतारा. यहाँ गुजरात की कंपनी मेन्जा ने सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक कैफे रेसर को लॉन्च किया और सुर्खियों में छाई रही. बता दें इस बाइक का नाम मेन्जा लुकैट हैं जिसकी एक्स शोरूम कीमत 2.79 लाख रुपये बताई जा रही हैं. इस बाइक मेन्जा लुकैट की बुकिंग 4 फरवरी से शुरू हो जायगी.

कंपनी मेन्जा बाइक के साथ बैटरी भी लीज पर देगी जिसके लिए वो बाइक लवर से 4,000 रुपये प्रति माह वसूलेगी. मेन्जा लुकैट में 72V Li-ion की बैटरी लगाई गई है जिसे फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है. इसके अलावा यह फास्ट चार्जिंग से 90 मिनट में चार्ज की जा सकेगी.ऑटो एक्सपो के आखिरी दिन से बाइक की बुकिंग  शुरू कर दी जाएगी इस बाइक का ज्यादातर हिस्सा लगभग 80 प्रतिशत भारत में ही तैयार हुआ हैं.

इस इलेक्ट्रॉनिक बाइक में मेन्जा लुकैट में कस्टामाइज का ऑप्शन भी मोजूद हैं इसे पेटीएम मॉल से भी ख़रीदा जा सकता हैं. इसकी डिलीवरी घर पर ही की जाएगी. बता दें कि इसका पहला चार्जिंग स्टेशन यमुना एक्सप्रेस वे पर बन रहा हैं. दी गई जानकारी के मुताबिक  एक बार फुल चार्ज होने पर यह बाइक शहर में 100km चलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here