Home हिमाचल प्रदेश PM नरेंद्र मोदी संवाद के जरिये देश के बच्चों से एग्जाम स्ट्रैस...

PM नरेंद्र मोदी संवाद के जरिये देश के बच्चों से एग्जाम स्ट्रैस दूर करना चाहते थे..

7
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी शिमला में उनकी इस मंशा पर एक गीली पैंट भारी पड़ गई। घटना दरअसल ये है कि शहर में शुक्रवार को लगे बिजली कट पर बिजली बोर्ड ने सफाई दी है कि संवाद के दौरान पहला कट 11:55 से 11:58 और दूसरा कट 12:20 से 12:29 तक लगा। दोपहर को समरहिल में पुलिस चौकी के समीप 32 केवी की लाइन में तेज हवा के कारण एक गीली जींस की पैंट बिजली की लाइन पर गिर गई।

इससे शॉर्ट सर्किट हुआ। इस कारण दोनों बार शहर में बिजली चली गई। बिजली कट लगने से कुछ देर के लिए प्रधानमंत्री का बच्चों से सीधा संवाद रुक गया। चीफ इंजीनियर शिमला शहर पंकज ढडवाल ने बताया कि शुक्रवार को दो बार बिजली गई। लेकिन जैसे ही बिजली जाने की सूचना बोर्ड कर्मचारियों को मिली मौके पर जाकर बिजली व्यवस्था को ठीक किया गया। गौरतलब है कि इस घटना के कारण छोटा शिमला स्कूल में खुद शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज को अव्यवस्था का सामना करना पड़ा।

शुक्रवार को परीक्षा के तनाव को खत्म करने पर पीएम के बच्चों से हुए संवाद के बाद मीडिया से बातचीत में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि प्रदेश के हर पुस्तकालय में परीक्षा के दौरान स्ट्रैस को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लिखी किताब मिलेगी। उन्होंने सर्व शिक्षा अभियान को सभी स्कूलों सहित सभी जिला और राज्य लाइबे्ररी में इस पुस्तक को उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। वहीं जो बच्चे ये कार्यक्रम नहीं देख पाए हैं उन्हे इस कार्यक्रम को दिखाने के निर्देश भी शिक्षा मंत्री ने दिए हैं।

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि शिक्षकों के तबादलों को लेकर एक नीति बनाई जाने वाली है। उन्होंने कहा कि इसे अंतिम रूप देने के लिए पहले शिक्षक संघों से चर्चा होगी। इस नीति को अंतिम रूप देने से पहले प्रदेश के लोगों की भी राय जानी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार बिना बच्चों के स्कूलों को बंद नहीं, बल्कि मर्ज करेगी। इससे पहले जनप्रतिनिधियों से राय ली जाएगी। शिक्षा की गुणवत्ता के लिए कई कदम सरकार उठाने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here