Home Una Special स्कूली विद्यार्थियों को खिलाई एल्बेंडाजॉल की दवा..

स्कूली विद्यार्थियों को खिलाई एल्बेंडाजॉल की दवा..

9
0
SHARE

 ऊना।  राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर जिला में एक से 19 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों और युवाओं को कृमि नियंत्रण की सुरक्षित और असरदार दवा एल्बेंडाजोल निशुल्क खिलाई गई। इस अभियान से ऊना में लगभग 1.65 लाख बच्चों को यह दवा खिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया। जो बच्चे दवा खाने से वंचित रह गए, उन्हें 24 फरवरी को मॉप-अप दिवस पर दवा खिलाई जाएगी।

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम ऊना स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के परिसर में किया गया। इसमें एसडीएम ऊना पृथीपाल सिंह मुख्यातिथि रहे। पृथीपाल सिंह ने बच्चों से कहा कि बच्चे एक ऐसी जीवन शैली को अपनाएं जिसमें खाना खाने से पहले साबुन से हाथ जरूर धोएं। साथ ही नाखून काटना और साफ-सुथरे कपड़े पहनना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि बच्चों के पेट में कृमि संक्रमण से कुपोषण और खून की कमी (एनीमिया) हो सकती है। सीएमओ डॉ. प्रकाश दड़ोच ने कहा कि जिला के सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों के साथ-साथ 1364 आंगनबाड़ी केंद्रों में एक वर्ष से लेकर 19 वर्ष तक के लगभग 1.65 लाख बच्चों व युवाओं को यह दवाई खिलाई जा रही है।

इस अवसर पर उपनिदेशक उच्च शिक्षा भूप सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी आईसीडीएस रंजीत सिंह, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. निखिल शर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी स्वास्थ्य डॉ. सुखदीप सिद्धू, प्रधानाचार्य सोमलाल धीमान, जन शिक्षा एवं सूचना अधिकारी कांता ठाकुर और स्वास्थ्य शिक्षक गोपाल कृष्ण और अध्यापक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here