Home स्पोर्ट्स IPL 11: KKR के अगले कप्तान ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस लिन...

IPL 11: KKR के अगले कप्तान ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस लिन हो सकते हैं…

8
0
SHARE

गौतम गंभीर का साथ छोड़ चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की सीज़न 11 में एक नई शुरूआत करने के लिए बेकरार है. गंभीर के दिल्ली जाने के बाद कोलकाता के फैंस के लिए खबर आई थी कि कोलकाता के अगले कप्तान ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस लिन हो सकते हैं.

टीम के हेड कोच और दिग्गज जैक केलिस ने इस बात पर से पर्दा हटाने का काम किया था. कैलिस के इस बयान के बाद अब खुद क्रिस लिन की भी प्रतिक्रिया सामने आ गई है. क्रिस लिन ने बातचीत के दौरान कहा कि अगर उन्हें ये जिम्मेदारी मिलती है तो उन्हें खुशी होगी. जनवरी में हुए ऑक्शन में 9.5 करोड़ की मोटी कीमत में शाहरूख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने टी20 क्रिकेट के इस विस्फोटक बल्लेबाज़ को खरीदा था. जिसके बाद से उनके पिछले प्रदर्शन और गौतम गंभीर की घर वापसी की के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि ये कप्तान हो सकते हैं.

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाकेदार वापसी करने के बाद लिन ने कहा है कि अगर उन्हें टीम की कमान मिलती है तो उन्हें खुशी होगी. ट्राई सीरीज़ फाइनल से टीक पहले ऑक्लैंड में पत्रकारों से बातचीत करते हुए लिन ने कहा, ‘मुझे बहुत खुशी होगी और अगर मुझे ये मौका मिलता है तो मैं इसका फायदा उठाना चाहूंगा. लिन ने कहा, ‘आईपीएल 2018 के लिए हमारे पास बेहतरीन टीम और सपोर्ट स्टाफ है, जिसमें साइमन कैटिच, जैक कैलिस और हीथ स्ट्रीक जैसे दिग्गज भी हैं. जिनके साथ मैं जुड़ा हुआ हूं.’

हालांकि कप्तानी मिलने के सवाल पर खुशी ज़ाहिर करने के साथ ही लिन ने ये भी कहा कि ‘हमारी टीम में ऐसे भी कई खिलाड़ी हैं जो पिछले 10 सालों से आईपीएल में खेल रहे हैं, इसलिए उनके अनुभव को भी नज़रअंदाज़ करना सही नहीं होगा लिन ने कहा, ‘मैं अब भी खेल की बारीकियां सीख रहा हूं, लेकिन अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं उस पर खरा उतरना चाहूंगा 27 साल के इस विस्फोटक बल्लेबाज़ ने आईपीएल में चार सीज़न खेले हैं, जबकि ये उनका पांचवा संस्करण होगा. 2017 में खेले 7 मुकाबलों में उन्होंने 181 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 295 रन भी बनाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here