Home स्पोर्ट्स वीरेंदर सहवाग, ‘हथियार चलाना नहीं भूले माही…

वीरेंदर सहवाग, ‘हथियार चलाना नहीं भूले माही…

9
0
SHARE

सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए दूसरे टी 20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारत को छह विकेट से हरा दिया. साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 189 रनों का लक्ष्य था जिसे टीम ने चार विकेट खोकर 8 गेंद पहले हासिल कर लिया. इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है.

हार के अलावा भारत के लिए इस मुकाबले से एक अच्छी खबर ये आई कि पूर्व कप्तान एमएस धोनी एक बार फिर से अपने पुराने रंग में दिखे और महज़ 28 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के लगाकर 52 रनों के साथ नाबाद रहे.
धोनी ने अपने टी20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरा अर्धशतक पूरा किया. जिसके सोशल मीडिया पर उनके फैंस ने उनकी इस पारी की जमकर तारीफ की. इस लिस्ट में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग भी जुड़ गए. सहवाग ने मैच की एक पारी खत्म होने के तुरंत बाद ही ये ट्वीट किया.

वीरू ने अपने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा, ‘आखिरी चार ओवर में 55 रन. हथियार चलाना नहीं भूले. स्पेशल बल्लेबाज के स्पेशल हिट, महेंद्र सिंह धोनी ग्रेट. पांडे की शानदार कोशिश. 188 के स्कोर का बचाव करने के लिए टीम इंडिया के गेंदबाजों को शुभकामनाएं.’इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मनीष पांडे के शानदार अर्धशतक शतक और धोनी की आतिशी पारी की मदद से 188 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था. लंबे अर्से बाद धोनी के बल्ले से टी20 अर्धशतक भी निकाल और वो अपने पुराने रंग में नज़र आए. वहीं दूसरे छोर पर मनीष पांडे ने जमकर बल्लेबाज़ी की और 48 गेंदों में छह चौके और तीन छक्कों के साथ नाबाद 79 रन बनाए.
इन दोनों के अलावा सुरेश रैना (30) और शिखर धवन (24) ने भारत को अच्छी शुरूआत दिलाई. इन दोनों बल्लेबाज़ों ने रोहित शर्मा के विकेट के बाद भारतीय पारी को संवारने का काम किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here