Home फैशन साड़ियों का इस तरह भी कर सकती हैं इस्तेमाल, बनवाएं ट्रेंडी लहंगे...

साड़ियों का इस तरह भी कर सकती हैं इस्तेमाल, बनवाएं ट्रेंडी लहंगे और दुपट्टे…

11
0
SHARE

बदलते फैशन ट्रेंंड में एक ही साड़ी को बार-बार पहनना शायद ही किसी लेडीज़ को पसंद आए. लेकिन महंगी साड़ियों को बस एक या दो बार पहनकर रिजेक्ट करना भी पॉसिबल नहीं होता. आप चाहें तो साड़ी में क्रिएटिविटी दिखाते हुए इसे दोबारा नया कर सकती हैं या फिर पुरानी साड़ी से नए कुर्ते या दु़पट्टे बनवा सकती हैं.

दो अलग-अलग साड़ियों को आधा-आधा काटकर बीच में से सिलाई लगाकर एक नया लुक दिया जा सकता है. इसमें सिंपल साड़ी के साथ हैवी साड़ी का कॉम्बीनेशन अच्छा लुक देगा

अगर साड़ी पहनकर बहुत बोर हो गई हैं, लेकिन उसका बाॅर्डर आपको बहुत पसंद है तो बाजार से एक नई साड़ी लाकर उस पर पुरानी साड़ी की बॉर्डर लगवाकर पहनें. इसके साथ स्टाइलिश ब्लाउज को टीमअप करें. जो आपको नया और स्टाइलिश लुक देगा.

सिल्क फैब्रिक से बने दुपट्‌टे इन दिनों फैशन में हैं. अगर आपके पास सिल्क की काेई प्रिंंटेड साड़ी है तो इसका दुपट्टा बनवाकर इसे सॉलिड प्लेन कलर के कुर्ते और पलाजो या सिगरेट पैंट के साथ कैरी कर सकती हैं.

एक हैवी बॉर्डर साड़ी आैर दूसरी जार्जेट की प्लेन साड़ी को मिलाकर लहंगा भी बनवाया जा सकता है. ये बहुत ही यूनिक और खूबसूरत लगेगा. पुरानी शिफॉन या जार्जेट साड़ी से शरारा भी बनवा सकती हैं.

पुरानी साड़ी को ही नए अंदाज में पहनना है तो इसे ब्लाउज की जगह स्टाइलिश जैकेट के साथ पहनें. स्टाइल स्टेटमेंट के तौर पर लड़िकयां जींस पर भी साड़ी पहनना पसंद कर रही हैं.

बनारसी साड़ियों के बॉर्डर बहुत खूबसूरत होते हैं. पुरानी बनारसी साड़ी का बॉर्डर निकालर इसे शिफॉन या जार्जेट की साड़ी पर लगवाया जा सकता है. बचे हुए बॉर्डर से कुशन कवर बनाए जा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here