Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल में नकली नोट छापने वाले रैकेट का पर्दाफाश..

हिमाचल में नकली नोट छापने वाले रैकेट का पर्दाफाश..

5
0
SHARE

हिमाचल में 200 और 500 रुपये के नए नकली नोट बनाने वाले रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। मंडी पुलिस ने बीती देर रात मंडी से गुरदेव सिंह और कुल्लू से भाग चंद को गिरफ्तार किया है।  गुरदेव सिंह से कलर प्रिंटर और 200 और 500 के हजारों रुपये के नकली नोट भी बरामद हुए हैं। पुलिस के अनुसार आरोपी सुंदरनगर, कुल्लू और बिलासपुर में नकली नोटों की सप्लाई करते थे।

तीसरा आरोपी पहले ही पीएनबी भंगरोटू में नकली नोट जमा कराने के मामले में गिरफ्तार चल रहा है। उससे पूछताछ पर ही इन दोनों को दबोचा गया है।बीते दिनों पीएनबी भंगरोटू में पैसा जमा कराने वाली मशीन में एक व्यक्ति ने अपने खाते में नकली नोट जमा करवा दिए थे। मशीन ने इन नकली नोटों को अलग कर दिया था। मामले की जांच के बाद पता यह पैसा रंधाड़ा निवासी कारोबारी निधि सिंह ने जमा कराया है। उसे बीते दिन गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ से पुलिस को सुराग मिला जिसके बाद पूरे रैकेट का पर्दाफाश हुआ।

एसपी गुरदेव चंद शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि तीनों आरोपियों से पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। इन्होंने कहां-कहां नकली पैसा सप्लाई किया है इसकी परतें भी जल्द खोली जाएंगी।  22 फरवरी को पीएनबी भंगरोटू की कैश डिपॉजिट मशीन में साढ़े सोलह हजार (500 के 33 नोट) के नकली नोट जमा कराने का पता चला। इसका पता चार दिन बाद चला। इसके बाद मामला पुलिस में पहुंचा और जांच शुरू हुई। पहले पैसा जमा करने वाला कारोबारी निधि सिंह और उसके बाद सोमवार रात को दो और आरोपी पकड़े गए। तीन मिलकर इस नकली नोटों के रैकेट को चलाते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here