Home हिमाचल प्रदेश कर्मचारी महासंघ ने बजाया चुनावी बिगुल…

कर्मचारी महासंघ ने बजाया चुनावी बिगुल…

8
0
SHARE

हिमाचल प्रदेश अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ने चुनावी बिगुल बजा दिया है। बुधवार को महासंघ के कार्यकारी अध्यक्ष विनोद कुमार ने चुनावी शेड्यूल जारी किया। शिमला में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए विनोद कुमार ने कहा कि 5 अप्रैल तक महासंघ का नया अध्यक्ष बन जाएगा। खंड स्तर पर सदस्यता अभियान पूरा करने की तिथि 17 मार्च है और चुनावी प्रक्रिया पूरी करने की अंतिम तिथि 20 मार्च होगी। जिला व विभागीय संगठनों को 3 अप्रैल तक अभियान पूरा करना है और 5 अप्रैल तक चुनाव करवाने होंगे।

महासंघ की राज्य कार्यकारिणी का गठन 15 अप्रैल तक हो जाएगा। ये चुनाव सभी जिलों के लिए नियुक्त संयोजकों की देखरेख में पूरे होंगे। विनोद कुमार ने कहा कि महासंघ के पूर्व अध्यक्ष एसएस जोगटा के खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि जोगटा ने पांच वर्ष के दौरान कोई फैडरल हाउस नहीं करवाया, जबकि यह हर तीन माह में होनी जरूरी है। बिलासपुर में 11 फरवरी को महासंघ के नेताओं की बैठक में महासंघ के अध्यक्ष और महासचिव को नोटिस भेजा गया था और 10 दिन में चुनावी कार्यक्रम जारी करने को कहा था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

उन्होंने सभी कर्मचारी नेताओं से महासंघ के चुनाव में हिस्सा लेने की अपील की है। विनोद ने कहा कि जहां तक मेरा मामला है, जल्द सुलझने की उम्मीद जताई है। उनकी बर्खास्तगी को लेकर जो आदेश दिए गए हैं वह शक्तियों का दुरुपयोग कर दिए गए हैं और यह मामला सरकार के संज्ञान में है। कुछ अधिकारियोंं की सोच अभी भी पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल की तरह चल रही है और उसी सोच में गलत आदेश दिए गए हैं।

विनोद ने कांग्रेस द्वारा तबादलों को लेकर सरकार पर किए जा रहे हमलों को गलत बताया है। पूर्व सरकार के कार्यकाल में कर्मचारी हमेशा ही प्रताडि़त हुए और उस समय राजनीतिक भावना से तबादले होते थे। उन्होंने पूर्व सरकार द्वारा जनजातीय हलकों में काम करने में कर्मचारियों को अग्रिम वेतन न देने को लेकर लिए गए फैसले को गलत बताते हुए नई सरकार से मांग की है कि इसे बहाल किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here