Home क्लिक डिफरेंट होली के मौके पर गूगल ने डूडल किया समर्पित….

होली के मौके पर गूगल ने डूडल किया समर्पित….

56
0
SHARE

गूगल दुनिया की सबसे बेहतरीन कंपनियों में पहली कुछ गिनी चुनी कंपनियों में आती है. गूगल की यह खासियत है कि देश और देश की मान्यताओं के साथ वहां के त्योहार, प्रसिद्ध हस्तियों का भी सम्मान समय समय पर करती रहती है. इसके जरिए गूगल उस देश में विदेशी कंपनी न होकर अपना स्थानीय जुड़ाव दिखाती रही है. भारत में भी कंपनी का ऐसा ही रुख कंपनी को लोगों के करीब ले जाता है.

देश में आज होली का त्योहार मनाया जा रहा है. ऐसे में गूगल ने अपने सर्च इंजन गूगल को होली के लिए समर्पित किया है. गूगल की क्रिएटिव टीम ने होली के बधाई संदेश को दर्शाने के लिए मॉडर्न आर्ट के जरिए जो खूबसूरत कलाकारी पेश की है, वह देखने लायक है.

Google Doodle Holi 2018 इस त्योहार को समर्पित है. यह त्‍योहार हिंदू पंचांग के मुताबिक फाल्गुन माह में पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है. देश के दूसरे त्योहारों की तरह होली को भी बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक माना जाता है. ढोल की धुन और घरों के लाउड स्पीकरों पर बजते तेज संगीत के साथ एक दूसरे पर रंग और पानी फेंकने का आनंद लोग उठाते हैं. इस खास मौके पर दुनिया के सबसे ज्‍यादा इस्‍तेमाल किए जाने वाले सर्च इंजन गूगल ने अपने होमपेज पर होली का डूडल बनाया है. इस क्रिएटिव में बहुत से लोग होली खेलते दिख रहे हैं. किसी के हाथ में पिचकारी है तो कोई बाल्‍टी में रंग भरकर उड़ेल रहा है. कोई ढोल-नगाड़े लेकर मस्‍ती में सराबोर है तो कोई अपनी ही धुन में नाचता नजर आ रहा है. गूगल ने इस डूडल को सोशल मीडिया वेबसाइट्स पर शेयर करने का ऑप्‍शन भी दे रखा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here