Home मध्य प्रदेश करीला का जानकी माता मंदिर होगा पांचवा धाम CMश्री चौहान..

करीला का जानकी माता मंदिर होगा पांचवा धाम CMश्री चौहान..

5
0
SHARE

मुख्यमंत्री ने किया 6.29 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्‍यास

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ग्राम करीला स्थित जानकी माता मंदिर पांचवा धाम होगा। साथ ही विश्‍व पटल पर करीला धाम का मान बढ़ेगा। मुख्‍यमंत्री ने रंगपंचमी पर करीला में आयोजित विशाल वार्षिक मेला में 06 करोड़ 29 लाख रूपये लागत के विकास कार्यो का शिलान्‍यास भी किया।

मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुए करीला धाम परिसर को धर्म पर्यटन का प्रमुख केन्‍द्र बनाने के लिए मंदिर का विकास और उन्‍नयन के कार्यो को प्राथमिकता दी जाएगी। सभी कार्य मध्‍यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के माध्‍यम से कराये जायेंगे। उन्होंने कहा कि करीला धाम परिसर में सुंदर भव्‍य प्रवेश द्वार, दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों की पार्किंग का निर्माण, परिक्रमा पथ पर शेड का निर्माण, श्रद्धालुओं को रूकने के लिए विशाल प्रतीक्षालय का निर्माण, पुलिस वॉच टावर, ओवर हेड टेंक का निर्माण, आधुनिक स्‍वच्‍छ शौचालय का निर्माण, शबरी माता मंदिर का भव्‍य निर्माण के कार्य करवाएं जायेंगे।

कार्यक्रम के दौरान मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने करीलाधाम आवागमन को सुगम बनाने के लिए बेलई से करीला माता मार्ग लागत 17 लाख रूपये, बंगला चौराहा से करीला धाम पहुंच मार्ग लागत 02 करोड़ 40 लाख रूपये तथा वी.आई.पी. मार्ग से करीला पहुंच मार्ग लागत 05 करोड़ 20 लाख रूपये की राशि से सभी पहुंच मार्ग निर्माण कराने की घोषणा की।

मुख्‍यमंत्री श्री चौहान सपत्निक श्रद्धालुओं के साथ पैदल चलकर माता जानकी एवं लवकुश मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की। मुख्यमंत्री ने प्रदेश की सुख-समृद्धि एवं खुशहाली तथा प्रदेश की जनता पर कृपा बनाये रखने के लिए माता जानकी से मन्‍नत मांगी।

इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह, जिला पंचायत अध्‍यक्ष श्रीमती बाईसाहब यादव, विधायक अशोकनगर श्री गोपीलाल जाटव, जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here