Home Bhopal Special भाजपा ने जारी की राज्यसभा प्रत्याशियों की दूसरी सूची, कल भरेंगे नामांकन…

भाजपा ने जारी की राज्यसभा प्रत्याशियों की दूसरी सूची, कल भरेंगे नामांकन…

5
0
SHARE
प्रत्याशियों के नामों का ऐलान आज राज्यसभा प्रत्याशियों के नामों पर दिनभर चली बैठक के बाद लिया गया है। प्रदेश भाजपा महामंत्री एवं कार्यालय मंत्री अजय प्रताप सिंह और नरसिंहपुर से भाजपा जिलाध्यक्ष व मीसाबंदी संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैलाश सोनी को मप्र से राज्यसभा की शेष दो सीटों के लिए प्रत्याशी बनाया गया है। इससे पहले सात मार्च को केंद्रीय मंत्री थावरचंद्र गहलोत और धर्मेन्द्र प्रधान को मप्र से राज्यसभा भेजे जाने का ऐलान किया जा चुका है।
बता दें कि कैलाश सोनी का नाम संघ की तरफ से आगे बढ़ाया गया है। इसी तरह अजय प्रताप सिंह के नाम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगे बढ़ाया है। अजय प्रताप सिंह के लिए मप्र भाजपा की ओर से भाजपा आलाकमान को तर्क दिए गए कि अजय प्रताप विंध्य में पार्टी के बड़े नेता हैं। अजय प्रताप सिंह को राज्यसभा भेजे जाने से भाजपा को अगले विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव में फायदा होगा।

भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशी थावरचंद्र गहलोत, धर्मेन्द्र प्रधान, अजय प्रताप सिंह और कैलाश सोनी सोमवार को विधानसभा में नामांकन दाखिल करेंगे। चारों नेता सुबह साढ़े दस बजे प्रदेश भाजपा कार्यालय से विधानसभा के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, संगठन महामंत्री सुहास भगत समेत मंत्री एवं विधायक भी शामिल रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here