Home Una Special उद्योग में भड़की आग, लाखों का नुकसान..

उद्योग में भड़की आग, लाखों का नुकसान..

8
0
SHARE

ऊना: स्थानीय क्षेत्र के एक उद्योग में भीषण अग्निकांड में लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई। आग में पीड़ित का करीब 50 लाख का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की आठ गाड़ियां भी कम पड़ गईं। शनिवार रात करीब दो बजे भड़की आग पर रविवार देर सायं अग्निशमन कर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार शनिवार रात को करीब दो बजे टाहलीवाल स्थित एक डिस्पोजेबल उत्पाद बनाने वाली औद्योगिक इकाई में अचानक आग भड़क गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। कामगारों और स्थानीय लोगों ने आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग की बड़ी की लपटों के आगे सब प्रयास विफल हो गए। मामले की सूचना अग्निशमन केंद्र को दी गई।

अग्निशमन केंद्र की टीम फायरमैन सतीश कुमार, गृह रक्षक मुकेश कुमार, सोमनाथ, चालक पंकज कुमार, पवन कुमार ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने का प्रयास किया। हालांकि तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया। दमकल विभाग की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को बुझाया गया। अग्निकांड में पीड़ित को करीब 50 लाख की संपत्ति का नुकसान आंका जा रहा है। डीएसपी हरोली कुलविंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। स्थानीय लोगों के बयान भी लिए जा रहे हैं। गत दिवस भी हरोली के बाथू में एक उद्योग में आग लग गई थी जिसमें लाखों का नुकसान हुआ था।

गर्मियों की दस्तक के साथ आग लगने की घटनाएं शुरू
गर्मियों की शुरुआत होते ही जिले में आग के मामले सामने आना शुरू हो गए हैं। वहीं ऊना के जंगलों में भी आग लगने का सिलसिला शुरू हो गया है। अब लोगों को आग न लगे, इसके लिए ज्यादा जागरूक रहने की जरूरत है। वहीं आपदा प्रबंधन और दमकल विभाग को भी जयगरूकता कार्यक्रम शुरू करने की जरूरत है।

अग्निशमन केंद्र टाहलीवाल के प्रभारी जयपाल ठाकुर ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही केंद्र से टीम को भेजा गया। आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। स्थिति पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने कहा कि आग लगने पर 101 नंबर पर तुरंत मदद मांगी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here