Home Una Special सज गया मां चिंतपूर्णी का दरबार, पर्ची से होंगे मंदिर में दर्शन…

सज गया मां चिंतपूर्णी का दरबार, पर्ची से होंगे मंदिर में दर्शन…

5
0
SHARE
ऊना: चैत्र नवरात्रों को लेकर प्रसिद्ध धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी मंदिर रंग-बिरंगे फूलों से सज गया है। फूलों की सजावट से मां का दरबार बड़ा ही मनमोहक लग रहा है। मां के दरबार में भक्तों की चहल-पहल लगी है। अतिरिक्त पुलिस कर्मी चैत्र नवरात्र मेले में ड्यूटी देने के लिए चिंतपूर्णी पहुंच चुके हैं। इन नवरात्रों में प्रशासन यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को लेकर पुख्ता इंतजामों के दावे कर रहा है।

दर्शन पर्ची लेने के बाद ही श्रद्धालुओं को नवरात्रों में मां के दर्शन करने के लिए कतारों में भेजा जाएगा। नवरात्रों के दौरान क्षेत्र में धारा 144 लागू रहेगी। इसके अलावा मंदिर में नारियल ले जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। चैत्र नवरात्र मेले में मेला अधिकारी एसडीएम सुनील वर्मा रहेंगे।

अपंग, बुजुर्ग, श्रद्धालुओं के लिए लिफ्ट की सुविधा होगी। वहीं उक्त श्रद्धालुओं के लिए मुख्य पुलिस बैरियर से मंदिर तक न्यास की एंबुलेंस भी निशुल्क मौजूद रहेगी। मंदिर अधिकारी प्रेम लाल शर्मा ने बताया कि मंदिर न्यास नवरात्रों को लेकर बेहतर व्यवस्था कर रहा है। श्रद्धालुओं से अनुरोध है कि वे शांतिपूर्वक तरीके से लाइनों में माथा टेकें और मंदिर प्रशासन को अपना सहयोग दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here