Home राष्ट्रीय कर्नाटक दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी…

कर्नाटक दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी…

3
0
SHARE

कर्नाटक में आने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राज्य के दौरे पर हैं.  राहुल उडुपी पहुंच गए हैं. राहुल इस दौरान कर्नाटक के तटीय इलाके का भ्रमण करेंगे. इससे पहले वो हैदराबाद से कर्नाटक, मुंबई से कर्नाटक वाले हिस्से में गए थे. राहुल उड्डपी के बाद यहां से वो मंगलुरु जाएंगे.यहां मंदिर, चर्च और मस्जिद का भी दौरा करेंगे.

इस क्षेत्र में राहुल का दौरा इसलिए भी अहम हो जाता है क्योंकि बीजेपी ने हाल ही में आरोप लगाया है कि इन क्षेत्रों में 23 वर्कर्स की हत्या की गई है. इस क्षेत्र में कई तरह की सांप्रदायिक झड़पों का मामला सामने आया है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी इससे पहले इस क्षेत्र का दौरा कर चुके हैं.2013 में हुए विधानसभा चुनावों में यहां की 8 सीटों में से 7 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी, वहीं 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दक्षिण कन्नड़ सीट पर बाजी मारी थी. तटीय इलाके हमेशा से ही बीजेपी का गढ़ रहा है.

कांग्रेस को उम्मीद है कि वह एक बार फिर 2013 जैसा करिश्मा दोहरा पाएगी, यही कारण है कि राहुल गांधी यहां प्रचार करने आ रहे हैं. मंगलवार को अपने दौरे के पहले दिन राहुल गांधी कई छोटी सभाओं को संबोधित करेंगे.गौरतलब है कि चुनावों को देखते हुए कर्नाटक की सरकार ने सोमवार को लिंगायत समुदाय को अल्पसंख्यक धर्म का दर्जा दिया है. जिसको लेकर राज्य में बवाल मचा है. बीजेपी सिद्धारमैया के इस फैसले के बाद बैकफुट पर है और कांग्रेस पर हिंदुओं को बांटने का आरोप लगा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here